Header Ad

IPL 2024 से पहले Royal Challengers Bangalore ने भी बदला अपना नाम

By Akshay - March 20, 2024 05:18 PM

IPL 2024 से पहले Royal Challengers Bangalore ने भी बदला अपना नाम: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी RCB का नाम बदलकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया गया। 19 मार्च को बेंगलुरु में आरसीबी अनबॉक्स इवेंट में रीब्रांडिंग को आधिकारिक बना दिया गया।

RCB ने 19 मार्च, 2024 को अपने बहुप्रतीक्षित RCB Unbox इवेंट के दौरान खुद को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के रूप में ब्रांडेड किया। बेंगलुरु के प्रतिष्ठित M Chinnaswamy Stadium में आयोजित आरसीबी अनबॉक्स इवेंट ने पुरुषों और महिलाओं दोनों की उपलब्धियों का जश्न मनाया। टीमों ने फ्रेंचाइजी के लिए एक महत्वपूर्ण रीब्रांडिंग पहल भी शुरू की।

आधिकारिक तौर पर कर्नाटक की राजधानी का नाम बेंगलुरु से बेंगलुरु करने के 18 साल बाद, आरसीबी ने हमेशा स्थानीय जुड़ाव को ध्यान में रखा है, जिसके कारण उनके फ्रेंचाइजी नाम में बदलाव हुआ। अनबॉक्स इवेंट में, आरसीबी ने IPL 2024 सीज़न के लिए अपनी नई जर्सी का अनावरण किया। RCB Unbox इवेंट के दौरान जर्सी अनावरण कार्यक्रम में विराट कोहली, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और महिला प्रीमियर लीग की विजेता कप्तान स्मृति मंधाना मौजूद थे।

Also Read: IPL 2024 के पहले मैच में RCB के खिलाफ CSK की प्लेइंग 11

यह रीब्रांडिंग प्रयास 2014 में शहर के आधिकारिक नाम बदलने के अनुरूप है और RCB को अन्य आईपीएल टीमों, जैसे कि दिल्ली कैपिटल और पंजाब किंग्स के साथ कतार में रखता है। शहर की स्थानीय कन्नड़ भाषा का नाम 'बेंगलुरु' अपनाने का निर्णय टीम का अपनी जड़ों से गहरा संबंध और स्थानीय संस्कृति और पहचान को अपनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

मेजबान दानिश सैत के पूछने पर कोहली ने कहा, 'फिर से वापस आना अच्छा लग रहा है।'

कोहली के पहले वाक्य के बाद भीड़ भड़क गई और इसलिए उन्हें एक सेकंड के लिए रुकना पड़ा।

एक सेकंड के लिए लाइट बंद हो गई, जिसके बाद कोहली ने कहा, 'मुझे बात करने दो। दोस्तों, हमें आज रात चेन्नई जाना है, हमारे पास एक चार्टर्ड फ्लाइट है इसलिए हमारे पास समय नहीं है। कोहली ने कहा, 'उम्मीद है कि हम ट्रॉफियों के साथ इसे दोगुना कर सकते हैं।' 'यह वास्तव में कुछ खास होगा। मैं हमेशा यहां रहूंगा, उस समूह का हिस्सा बनने की कोशिश करूंगा जो इसे पहली बार जीतेगा। मैं अपनी क्षमता और अनुभव के साथ प्रशंसकों और प्रशंसकों के लिए ऐसा करने की पूरी कोशिश करूंगा।'

आरसीबी अनबॉक्स 2024 मनोरंजन का एक तमाशा था, जिसमें एलन वॉकर, रघु दीक्षित, नीति मोहन, ब्रोधा वी, जॉर्डनियन और बर्फी कैचेरी जैसी मशहूर हस्तियों ने प्रदर्शन किया। 'रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु' के रूप में ब्रांडेड होने के इस रणनीतिक कदम को टीम की छवि को फिर से जीवंत करने और अपने प्रशंसक आधार के साथ एक मजबूत बंधन बनाने के प्रयास के रूप में देखा जाता है। फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में, इस बात की काफी उम्मीदें हैं कि यह नई पहचान टीम को आने वाले आईपीएल सीज़न में अधिक सफलता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी।

Also Read: IPL Team jersey of all teams in IPL 2024


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store