Header Ad

पाकिस्तान को एशिया कप से पहले लगा तगड़ा झटका, शाहीन अफरीदी हुए बाहर

By Akshay - August 20, 2022 05:27 PM

Shaheen Afridi has been ruled out from the Asia Cup

Asia Cup 2022 एशिया कप से पहले पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान को भारत के साथ 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबला खेलना है। टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ उन्होंने अच्छा किया था।

एशिया कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शनिवार को आइसीसी ने चोटिल शाहीन के एशिया कप से बाहर होने की खबर को साझा किया। भारत के खिलाफ एशिया कप में खेले जाने वाले महामुकाबले से पहले टीम के लिए यह बहुत बड़ा झटका है। 27 अगस्त से एशिया कप के मुख्य मुकाबलों की शुरुआत हो रही है। भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को आमने सामने होने वाली हैं।

पाकिस्तान की टीम को एशिया कप से ठीक पहले जिस एक बुरी खबर के आने की उम्मीद थी आखिरकार वह शनिवार 20 अगस्त को सामने आ ही गई। टीम के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। घुटने की चोट के कारण वह पिछले काफी महीनों से टीम से बाहर और एशिया के लिए चुनी गई टीम में चयनकर्ताओं ने उनका नाम शामिल किया था। उम्मीद की जा रही थी कि वह नीदरलैंड्स के खिलाफ खेली जा रही सीरीज से पहले फिट होकर वापसी करने में कामयाब होंगे।

पीसीबी के मेडिकल ऑफिसर डा. नजीबुल्लाह सूमरो ने बताया कि मैंने शाहीन से बात की है और वह इस बात से बहुत ही निराश है कि वह एशिया कप के लिए फिट नहीं हो सका. लेकिन वह एक बहादुर युवा है और वापसी के लिए द्रढ़प्रतिज्ञ है. उन्होंने कहा कि हालांकि उसकी चोट में पहले से सुधार है, लेकिन पूरी तरह फिट होने के लिए शाहीन को और ज्यादा जरूरत पड़ेगी. शाहीन के अक्टूबर में लौटने की उम्मीद है. आफरीदी पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरेंगे और इस दौरान वह टीम के साथ बने रहेंगे. जल्द ही उनके नाम का ऐलान किया जाएगा.

भारत को हिला कर रख दिया था

यह कहना गलत नहीं होगा कि पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में यह शाहीन आफरदी ही थे, जिन्होंने छह रन बनने तक रोहित और केएल राहुल दोनों को पवेलियन भेजकर भारत को हिलाकर रख दिया था. इसके बाद उन्होंने विराट कोहली का भी विकेट लिया था. इस मुकाबले में आफरीदी मैन ऑफ द मैच बने थे. और वास्तव में यह आफरीदी का ही वार था कि भारत इस मुकाबले में हिल कर रह गया था.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store