Header Ad

ICC Test Rankings में ओली पोप ने लगाई लंबी छलांग

By Ravi - January 31, 2024 06:42 PM

ICC Test Rankings: भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज इंग्लैंड टीम ने शानदार तरीके से किया। इंग्लैंड टीम ने पहले टेस्ट मैच को 28 रन से अपने नाम किया। इस जीत के बाद आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भी इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी का जलवा है। इंग्लैंड के स्पिनर टॉस हार्टली ने पहले टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी कर भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

उन्हें घातक प्रदर्शन का अब इनाम मिल गया है। टॉम हार्टली के अलावा वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शामर जोसेफ को भी टेस्ट रैंकिंग में तगड़ा फायदा हुआ है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेले बिना ही एक स्थान का फायदा हुआ।

ICC Test Rankings: विराट-बुमराह समेत इन स्टार्स को टेस्ट रैंकिंग में हुआ फायदा

आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने 20वें पायदान की लंबी छलांग लगाई। वह 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पोप ने भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी और 196 रन बनाए थे, जिसमें 21 चौके शामिल थे। पहले टेस्ट में कमाल के प्रदर्शन के बाद ओली को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया था।

टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर केन विलियमसन का नाम दर्ज हैं, जिनके पास 864 अंक हैं। इंग्लैंड के जो रूट 832 अंक के साथ दूसरे पायदान पर और ऑस्ट्रेलिया के स्टिव स्मिथ तीसरे स्थान पर अंक के साथ मौजूद हैं। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के डैरिल का नाम हैं, जिन्हें एक स्थान का फायदा हुआ हैं। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अगर बात करें टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की तो जसप्रीत बुमराह को हैदराबाद टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद एक स्थान का फायदा हुआ है। बुमराह 825 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट चटकाए थे। आर अश्विन टॉप पर काबिज हैं, जिन्होंने हैदराबाद टेस्ट में 6 विकेट हासिल किए थे। वहीं, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में 9 विकेट लेने वाले टॉम हार्टली 63वें स्थान पर आ गए हैं। उनके पास 332 रेटिंग प्वाइंट्स हैं।

Also Read: Ravindra Jadeja and KL Rahul injury update in last 3 years


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store