Header Ad

Mohammed Shami: क्या खत्म हो गया शमी का T20 करियर, सेलेक्टर्स ने कहा

By Kaif - August 05, 2022 06:47 PM

नई गेंद के साथ भारत के लिए बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक मो. शमी (Mohammed Shami) के नाम पर अब भारतीय टी20 टीम में विचार नहीं किया जा रहा है। कथित तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की चयन समिति ने सीनियर कस्टोडियन को इस बारे में सूचित कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से अब तक शमी ने भारत के लिए टी20 मैच नहीं खेले हैं, लेकिन वो टेस्ट और वनडे क्रिकेट में लगातार खेलते रहे हैं।

BCCI Selectors said

इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेलेक्टर्स टेस्ट और वनडे क्रिकेट में उनका उपयोग करते रहने की योजना बना रहे हैं, लेकिन टी20 प्रारूप में वो युवा खिलाड़ियों पर विश्वास करना चाहते हैं। भारतीय सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने इस पोर्टल के साथ बात करते हुए कहा कि शमी (Mohammed Shami) अब युवा नहीं हो रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट के लिए हमें वो पूरी तरह से फ्रेश चाहिए, इसलिए अब टी20 प्रारूप के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है। हमने उनके कार्यभार प्रबंधन पर टी 20 विश्व कप के बाद उनके साथ बातचीत की है और अब ऐसा ही अब होने जा रहा है। अब टी20 क्रिकेट में वो हमारे प्लान का हिस्सा नहीं हैं और हमारा पूरा ध्यान युवा खिलाड़ियों पर है।

Also Read: इस गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने के लिए की जा रही मांग

शमी (Mohammed Shami) के बारे में ऐसा स्टेटमेंट आने के बाद ये साफ हो गया है कि शायद वो अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। वैसे शमी का मामला भी पूरी तरह से शिखर धवन जैसा ही है जो अब सिर्फ वनडे खेल रहे हैं जबकि वो टेस्ट और टी20 से पूरी तरह से दरकिनार कर दिए गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से खिलाड़ियों के कार्यभार पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है और खिलाड़ियों को नियमित अंतराल पर आराम देना सुनिश्चित किया जा रहा है जिससे कि वो बड़े टूर्नामेंट के लिए फ्रेश रहें।

एशिया कप से पहले ही विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया था। यहां तक कि रोहित शर्मा और रिषभ पंत को भी विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रखा गया था। वैसे शमी के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर (T20 career) की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 17 मैचों में 18 विकेट लिए हैं जिसमें उनका बेस्ट 15 रन देकर 3 विकेट रहा है।

Also Read: Asia cup 2022 : एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store