Header Ad

CWG 2022:क्रिकेट में मेडल पक्का करने उतरेगा भारत

By Priyansh - August 06, 2022 11:11 AM

CWG 2022

Ind W vs Eng W Semi-Final हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के सामने उतरेगी। भारत के पास मौका है कि वह यहां जीत दर्ज कर पहली बार मेडल पक्का कर सके।

पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास मेडल जीतने का सुनहरा मौका है। टीम को भले ही पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने हार मिली हो लेकिन पहले पाकिस्तान और फिर बारबाडोस को हराकर उसने शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से जबकि बारबाडोस को 100 रनों से हराया था।

राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की यह पहली उपस्थिति है और वे निश्चित रूप से इसे स्वर्ण पदक के साथ हासिल करना चाहेंगी। लेकिन उनके सेमीफाइनल मुकाबले से पहले, इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि उनके कप्तान हीथर नाइट सीडब्ल्यूजी 2022 के साथ-साथ हंड्रेड को चोटिल होने से बाहर कर दिया गया था। “इंग्लैंड की महिला कप्तान हीथर नाइट को राष्ट्रमंडल खेलों और द हंड्रेड से बाहर कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनके कूल्हे की चोट उम्मीद के मुताबिक ठीक नहीं हो पाई और नाइट का इलाज जारी रहेगा।

Also Read: इस गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने के लिए की जा रही मांग

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारतीय टीम सेमीफाइनल खेलने इंग्लैंड के सामने उतरेगी। उसके पास यहां जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंचने का और मेडल पक्का करने का बेहतरीन मौका है। टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी शानदार प्रदर्शन कर रही है। बल्लेबाजी में जहां स्मृति मंधाना और जेमिमा के बल्ले से रन निकल रहे हैं तो गेंदबाजी में रेणुका सिंह ठाकुर जलवे बिखेर रही हैं। यदि आप भी इस मुकाबले का आनंद लेना चाहते हैं तो आइए इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों पर नजर डालते हैं।

स्मृति मंधना पर रहेगी नजरे

बल्लेबाज स्मृति मंधाना पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बाद T20I क्रिकेट में 2,000 रन तक पहुंचने वाली भारत की दूसरी ओपनर बनीं। मंधाना ने बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान बारबाडोस के खिलाफ अपने मैच में यह उपलब्धि हासिल की। सलामी बल्लेबाज के तौर पर मंधाना ने 79 पारियों में 27.45 की औसत से 2,004 रन बनाए हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store