Header Ad

विश्व कप 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह आयरलैंड श्रृंखला में वापसी के लिए तैयार

By Vipin - June 18, 2023 06:07 PM

जब रवि शास्त्री से पूछा गया कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को "थोड़ा पसंदीदा" क्यों माना गया, तो उन्होंने सिर्फ एक नाम का उल्लेख किया - जसप्रीत बुमराह। इस स्टार तेज गेंदबाज की गैरमौजूदगी से भारत को न सिर्फ डब्ल्यूटीसी फाइनल में नुकसान हुआ है, जहां उसे 209 रन से हार का सामना करना पड़ा, बल्कि पिछले साल एशिया कप और टी20 विश्व कप में भी। लेकिन भारत की विश्व कप की तैयारी के अंतिम चरण में जाने की चिंता समाप्त होने की संभावना है क्योंकि भारत में अक्टूबर में बड़े टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले बुमराह एक ब्लॉकबस्टर वापसी के लिए तैयार हैं।

बुमराह पिछले साल सितंबर से बैक इश्यू का हवाला देकर एक्शन से बाहर हैं। वह उस महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में एशिया कप से चूकने के बाद एक्शन में आ गया था, टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, लेकिन यह उल्टा पड़ गया क्योंकि इसने उसकी चोट को बढ़ा दिया और उसे प्रमुख श्रृंखलाओं और मैचों से बाहर कर दिया जिसमें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला और डब्ल्यूटीसी फाइनल। यहां तक कि वह मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2023 के पूरे सीजन में भी नहीं खेल पाए थे।

boom boom

एक रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह अब अगस्त में बाद में भारत में वापसी के लिए तैयार हैं, जब टीम तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। प्रतियोगिता 18 अगस्त से शुरू होगी जहां तीनों मैच मलाहाइड में खेले जाएंगे। यह सीरीज सितंबर में होने वाले एशिया कप के साथ बुमराह की फिटनेस का संकेत देगी, इसके बाद पूरा ध्यान 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप पर चला जाएगा।

Ireland सीरीज के खिलाफ वापसी

जसप्रीत बुमराह इस साल अगस्त में होने वाली आयरलैंड सीरीज के लिए काफी अच्छे दिख रहे हैं। यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा और बुमराह को चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद बीच में खेलने का मौका देगा। एक अधिकारी ने News18 को बताया, अगर सब कुछ सही रहता है, तो चरम फिटनेस पर बुमराह के मैदान में उतरने की संभावना है।

बुमराह एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, नितिन पटेल की निगरानी में रहे हैं, जो इस साल मार्च में रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाने के बाद से खेल विज्ञान और चिकित्सा विभाग के प्रमुख हैं। टीम में एस रजनीकांत भी शामिल हैं, जो दिल्ली की राजधानियों के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे, वर्तमान में फिजियो जिन्होंने श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या को उनकी चोटों से उबरने में मदद की है।

Also Read: AFC U-17 ASIA CUP: थोकचोम के लेफ्ट-फुटर की मदद से भारत ने वियतनाम पर 1-1 से कब्जा जमाया


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store