Header Ad

AFC U-17 ASIA CUP: थोकचोम के लेफ्ट-फुटर की मदद से भारत ने वियतनाम पर 1-1 से कब्जा जमाया

By Vipin - June 18, 2023 11:28 AM

डिफेंडर मालेमंगम्बा थोकचोम के शानदार गोल की मदद से भारत ने शनिवार को यहां एएफसी अंडर-17 एशियाई कप के ग्रुप डी के अपने पहले मैच में वियतनाम के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला, लॉन्ग वु ने पहले हाफ के अंत में वियतनाम को बढ़त दिला दी थी, लेकिन भारत के लेफ्ट-बैक थोकचोम ने 69वें मिनट में बराबरी कर ली, जिससे भारत को एक अंक मिल गया।

समूह में भारत के अगले दो प्रतिद्वंद्वी उज्बेकिस्तान और जापान हैं। ग्रुप का दूसरा मैच जापान और उज्बेकिस्तान के बीच भी 1-1 की बराबरी पर छूटा।

यह ब्लू कोल्ट्स द्वारा एक सतर्क, फिर भी नियंत्रित शुरुआत थी, जिसने वियतनाम के आधे हिस्से में नाटक के बड़े हिस्से के लिए गेंद पर कब्जा करने का आनंद लिया।

भारत के लिए किसी भी फ्लैंक पर शुरुआती फ्री-किक का मतलब था कि वनलालपेका गुइटे और लालपेखलुआ राल्ते खतरनाक गेंदों को वियतनाम के बॉक्स में डाल सकते थे, लेकिन मौके हाथ से निकल गए। डैनी मेइतेई द्वारा एक कोने का परिणाम वही था.

आकाश तिर्की के पास एक अच्छा मौका था जब उसने पिछले दो डिफेंडरों को ड्रिबल किया और उसे गोल की ओर उड़ा दिया, आधे घंटे के निशान से कुछ मिनट पहले, वियतनाम के पास खेल का पहला वास्तविक मौका था, जब कांग फुओंग क्लोज रेंज से फ्री किक पर खड़े थे, लेकिन उन्होंने इसे वाइड भेज दिया।

हालाँकि, यह वियतनाम था, जिसने पहले हाफ के आखिरी मिनट में खेल के रन के खिलाफ मोर्चा संभाला जब उन्होंने डैनी मेइतेई द्वारा एक कोने को साफ किया, और लॉन्ग वु ने जवाबी हमला शुरू करने के लिए हाफ-लाइन को पार कर लिया। वह तेजी से भारतीय बॉक्स में भागा और उसे नेट में डाल दिया। लॉन्ग वु लीड को दोगुना कर सकता था, लेकिन पहले हाफ के अतिरिक्त समय में उसका हेडर क्लीयर होने से पहले ही अपराइट से टकरा गया।

Also Read: Pakistan wants to change the venue of matches for ODI World Cup

कोच बिबियानो फर्नांडीस को उतरना पड़ा मैदान में

भारत के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडीस ने थंगलसौन गंगटे को मैदान में उतारने का फैसला किया, क्योंकि स्ट्राइकर ने मिडफील्डर आकाश तिर्की की जगह ली। दूसरे हाफ के पहले 10 मिनट समाप्त होते ही ब्लू कोल्ट्स ने अपनी लय तलाशनी शुरू कर दी। डैनी ने बैक वॉली से अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन गेंद सीधे कीपर पर लगी।

मालेमंगम्बा थोकचोम के पास सतर्क डैनी मेइतेई द्वारा गुइटे पास छोड़ने के बाद एक शानदार मौका था। थोकचोम ने बाईं ओर से डार्ट किया और एक किक लगाई लेकिन इसने केवल साइड नेटिंग को उभारा।

घंटे के निशान से थोड़ा अधिक, गंगटे के पास सही मौका था जब वह गुइटे द्वारा खेला गया था, लेकिन वियतनाम कीपर बाओ नगोक ने अपनी लाइन को कवर किया था। रिबाउंड से भारत स्थानापन्न का बाद का प्रयास व्यापक हो गया।

लेफ्ट-बैक थोकचोम ने घड़ी में 21 मिनट शेष रहते हुए भारत का स्तर गिरा दिया, जब लॉन्ग रेंज से उनके शानदार बाएं पैर के प्रयास ने शानदार ढंग से टॉप कॉर्नर में जगह बनाई, जिससे Ngoc को कोई मौका नहीं मिला।

थोकचोम के गोल के बाद खेल की गति फिर से कम हो गई, क्योंकि वियतनाम ने गेंद पर अच्छा कब्जा जमाना शुरू कर दिया। विरोधियों को बाहर रखने के लिए रिकी और सूरजकुमार सिंह को हताश होकर बचाव करना पड़ा।

अंतिम पांच मिनट में जब भारत ने बड़ी पहल की। बाईं ओर गुइट और थोकचोम के बीच थोड़ा सा इंटरप्ले, और पूर्व में इसे बॉक्स में पार करने के लिए एक स्वतंत्र रेखा थी। हालाँकि, क्रॉस चौड़ा हो गया। अतिरिक्त समय में भारत के पास बढ़त लेने का अच्छा मौका था जब गंगटे ने कप्तान कोरू सिंह के क्रॉस पर हमला किया, लेकिन शॉट बच गया। सब्स्टीट्यूट ओमंग डोडम ने रिबाउंड किया लेकिन वॉलीड को वाइड कर दिया.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store