Header Ad

खेल प्रेमियों के लिए सरकार का तोहफा, फ्री में देख सकते है सभी मैच

By Kaif - June 13, 2022 11:37 PM

Government gift for sports lovers, you can watch all matches for free, कई बार खेल प्रेमियों की शिकायत रहती है कि वो भारतीय क्रिकेट टीम का मैच नहीं देख पाए क्योंकि ये डीडी स्पोर्ट्स dd sports में नहीं आ रहा था लेकिन अब ये बीते दिनों की बात हो सकती है। दरअसल भारतीय खेल प्रेमियों की इसी दुविधा को दूर करने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी सामने आइ है। दरअसल अब आप भारतीय टीम का कोई भी मैच दूरदर्शन नेटवर्क पर देख पाएंगे। सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ऐसे इवेंट जो नेशनल इंपार्टेंस के तहत होंगे उनका ब्राडकास्टिंग सिग्नल प्रसार भारती के साथ साझा करना अनिवार्य होगा। मार्च 2021 में जारी की गई अधिसूचना में सभी ओलंपिक खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों को नेशनल इंपार्टेंस इवेंट के रूप में घोषित किया गया था।

Also Read: IPL 2022 प्लेआफ की पहली टीम, धमाकेदार जीत के साथ गुजरात ने बनाई जगह

डीडी स्पोर्ट्स dd sports

क्रिकेट श्रेणी की बात करें तो इसमें भारतीय टीम द्वारा खेले गए सभी वनडे, टी20 मैच और टेस्ट मैच शामिल होंगे। इसमें मेंस और वुमेंस दोनों टीमें शामिल है। इसके अलावा आइसीसी द्वारा आयोजित टेस्ट मैच जिसमें भारतीय टीम शामिल हो या फिर क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल और फाइनल मैच इस श्रेणी के तहत आएंगे।

इसके अलावा आइसीसी चैंपियंस ट्राफी icc champions trophy (वनडे) के सभी सेमीफाइनल और फाइनल, आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के सभी सेमीफाइनल और फाइनल, आइसीसी मेंस और वुमेंस एशिया कप (टी20 और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय) के सेमीफाइनल और फाइनल; और अंडर-19 विश्व कप के मैच, सेमीफाइनल और फाइनल मैच को इस सूची में शामिल किए गए हैं।

टेनिस श्रेणी में डेविस कप और ग्रैंड स्लैम के मेंस और वुमेंस फाइनल मैच या फिर क्वार्टर फाइनल के बाद वो सभी मैच जिसमें भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे। हाकी की बात करें तो वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्राफी के वो सभी मैच जिसमें भारतीय टीम खेलेगी नेशनल इंपार्टेंस के तहत माने जाएंगे। इसी प्रकार बैडमिंटन में आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के वो सभी मैच जिसमें भारतीय टीम खेलेंगे।

Also Read: County Cricket, पुजारा की रनों की आंधी, लगातार चार मैचों में बनाए शतक


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store