Header Ad

IPL 2022: मैन ऑफ द मैच शिखर धवन ने बताया मैच विजेता पारी का राज़

By Akshay - April 26, 2022 04:29 PM

IPL 2022

IPL 2022, PBKS vs CSK: Man of the Match Shikhar Dhawan reveals the secret of match-winning innings, धवन ने कहा, ‘मैं सीएसके (चेन्नई) के खिलाफ बहुत बार खेला हूं, तो उनकी योजना के बारे में अंदाजा लग जाता है. उनकी टीम में श्रीलंका का नया गेंदबाज (महीश तीक्षणा) था, उसको मैं ध्यान से खेलना चाहता था, जब समय आया तो उसके खिलाफ भी आक्रामक होकर रन बटोरे.

PBKS vs CSK

गब्बर के बल्ले ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लंबे समय बाद धमक सुनायी. और जो पारी पंजाब किंग्स के ओपनर ने सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 59 गेंदों पर नाबाद 88 रन की पारी खेली, वही पंजाब की जीत का आधार बन गयी. और धवन की बल्लेबाजी की चर्चा अभी तक हो रही है. मैच के बाद जीत दिलाने के बाद शिखर धवन ने कहा कि पारी की शुरुआत में धैर्य से बल्लेबाजी करने का उन्हें फायदा हुआ. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 187 रन बनाने के बाद चेन्नई को 176 रन पर रोककर सत्र की चौथी जीत दर्ज की.

आईपीएल की वेबसाइट पर जारी वीडियो में धवन ने टीम के अपने साथी अर्शदीप सिंह से बातचीत में कहा, ‘गेंद शुरुआत में थोड़ी रुक कर आ रही थी. इसलिए शॉट खेलने में परेशानी हो रही थी. ऐसे में मैं धैर्य से खेल रहा था. एक बार जब सामंजस्य बन गया तब एक-दो ओवर ऐसे आये जिसमें हमने ज्यादा रन बनाए.' किसी एक गेंद को निशाना बनाने के बारे में पूछे जाने पर धवन ने कहा, ‘किसी खास गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करने की सोच नहीं थी. हां मेरे ध्यान में छोटी बाउंड्री थी, मैं उस ओर ज्यादा रन बनाने की कोशिश कर रह था, लेकिन मैदान में समय बिताने के बाद बड़ी बाउंड्री की ओर भी रन बनाए.'

Also Read:Punjab Kings vs Chennai Super Kings Dream11 Match Prediction

धवन ने कहा, ‘मैं सीएसके (चेन्नई) के खिलाफ बहुत बार खेला हूं, तो उनकी योजना के बारे में अंदाजा लग जाता है. उनकी टीम में श्रीलंका का नया गेंदबाज (महीश तीक्षणा) था, उसको मैं ध्यान से खेलना चाहता था, जब समय आया तो उसके खिलाफ भी आक्रामक होकर रन बटोरे. मुझे उनकी योजना के बारे में पता था कि वे वाइड यॉर्कर डालेंगे, ऐसी गेंदों पर भी रन बनाए.' उन्होंने मैच में वापसी के लिए अर्शदीप को श्रेय देते हुए कहा, ‘आप ने अच्छी गेंदबाजी की और मैच में हमें वापस लेकर आए. हमारे लिये यह जीत बहुत जरूरी थी.' चेन्नई को आखिरी चार ओवर में जीत के लिए 47 रन चाहिए थे तब अर्शदीप ने 17वें ओवर में छह और 19वें ओवर में आठ रन देकर मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ने में अहम भूमिका निभाई.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store