Header Ad

IPL 2022, RCB vs RR: पिच रिपोर्ट, हेड-टू हेड रिकॉर्ड, संभावित XI

By Akshay - April 26, 2022 12:03 PM

IPL 2022, RCB vs RR: Pitch Report, Head-to-Head Records, Probable XI, पूरे भारतवासी आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन में सराबोर हैं. इस सीजन के 38 मुकाबले बीत जानें के बाद गुजरात की टीम मौजूदा समय में 12 अंको (+0.396) के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित है. वहीं पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी मुंबई इंडियंस की टीम बिना किसी अंक के सबसे निचले पायदान पर स्थित है. मुंबई ही नहीं चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का हाल भी इस साल बेहाल है. सीएसके की टीम मुंबई से थोड़ा उपर चार अंको के साथ नौवें स्थान पर काबिज है.

IPL 2022

जारी सीजन का एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में जब दोनों टीमें मैदान में उतरेंगी तो आरसीबी की इच्छा होगी कि वह जीत हासिल कर अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल करे. वहीं आरआर की टीम एक बार फिर अपना पहला स्थान प्राप्त करने के लिए जी जान लगाएगी.

Also Read:Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Dream11 Match Prediction

बात करें मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में तो बैंगलोर की टीम अपने आठ मुकाबलों में पांच जीत और तीन हार के बाद 10 अंक (-0.472) अंक लेकर पांचवें स्थान पर स्थित है. वहीं आरआर की टीम अपने सात मुकाबलों में पांच जीत और दो हार के बाद 10 (+0.432) अंक लेकर तीसरे स्थान पर स्थित है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड:

आईपीएल इतिहास में बैंगलोर और राजस्थान की टीम मैदान में 26 बार आमने-सामने हुई है. इस दौरान बैंगलोर का पलड़ा राजस्थान के खिलाफ भारी रहा है. दरअसल अबतक के खेले गए मुकाबलों में राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर को 13 मुकाबलों में सफलता हासिल हुई है. वहीं बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान की टीम को 10 मुकाबलों में जीत मिली है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच तीन मैचों का नतीजा नहीं निकला है.

आईपीएल इतिहास में राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर का उच्चतम स्कोर 200 रन है. वहीं बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान का सबसे बड़ा स्कोर 217 रनों का है. इसके अलावा राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर का निम्नतम स्कोर 70 रन है, जबकी बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान का निम्नतम स्कोर 58 रन है.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा सीजन में आरसीबी के लिए जहां कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं आरआर के लिए जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर खेवनहार साबित हो रहे हैं. दोनों टीमों को आज एक बार फिर इन खिलाड़ियों से आतिशी पारी की उम्मीद रहेगी. अगर इस खिलाड़ियों का बल्ला पुणे में चलता है तो टीम की जीत लगभग सुनिश्चित है.

पिच रिपोर्ट:

आज का मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. यह पिच अन्य पिचों की अपेक्षा थोड़ी बड़ी है. ऐसे में बल्लेबाजो को बड़े शॉट लगाने के लिए अधिक बल का प्रयोग करना होगा. यहां तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिल सकता है. दरअसल पिच से तेज गेंदबाजों को पर्याप्त उछाल मिलती है. ऐसे में तेज गेंदबाज शुरूआती ओवरों में बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते है.

महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी के लिए भी मुफीद है. ऐसे में क्रिकेटप्रेमियों को मैदान में छक्के चौके भी देखने को मिल सकते हैं. शाम के समय ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs राजस्थान रॉयल्स

संभावित प्लेइंग XI: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज.

संभावित प्लेइंग XI: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), करूण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store