Header Ad

RCB का ये प्लेयर IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले प्लेयर बने

By Kaif - April 27, 2022 10:28 AM

RCB IPL 2022

This player of RCB became the player to get out on zero most times, आरसीबी के तूफानी आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने राजस्थान रायल्स (RR) के खिलाफ अपनी टीम को बेहद निराश किया। आरसीबी के 37 रन पर दो विकेट गिर चुके थे और विराट कोहली व कप्तान डुप्लेसिस पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में मैक्सवेल से टीम को बड़ी आशा थी, लेकिन वो आए और चल दिए। चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल को कुलदीप सेन ने खाता भी नहीं खोलने दिया और उन्हें गोल्डन डक पर आउट कर दिया। इस मैच में शून्य पर आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल आइपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले ओवर सीजन यानी विदेशी बल्लेबाज बन गए।

Also Read: मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज का हार्ट अटैक से निधन

ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ा सबका रिकार्ड

राजस्थान (RR) के खिलाफ मैक्सवेल बिना खाता खोले ही आउट हो गए और आइपीएल (IPL) में 12वां मौका था जब उन्होंने जीरो पर अपना विकेट गंवा दिया। अब वो इस लीग में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ी भी बन गए हैं। मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को पीछे छोड़ दिया जो आइपीएल में अब तक 11 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। अब बतौर विदेशी खिलाड़ी आइपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में राशिद खान दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि ग्लेन मैक्सवेल पहले नंबर पर आ गए हैं।

Possible11

Overseas players with Most IPL Duck

  • ग्लेन मैक्सवेल
  • राशिद खान
  • सुनील नरेन
  • एबी डिविलियर्स
  • क्रिस मौरिस
  • जैक कैलिस

आपको बता दें कि इस मैच में आरसीबी (RCB) ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान (RR) ने रियान पराग की नाबाद अर्धशतकीय (56 रन) पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए। आरसीबी को जीत के लिए 145 रन बनाने थे और टारगेट भी ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन राजस्थान के गेंदबाजों के सामने आरसीबी (RCB) के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। आरसीबी (RCB) की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल रही यहां तक कि कोहली भी नहीं चले और उनके बल्ले से 9 रन निकले। इस मैच में आरसीबी ने 19.3 ओवर में 115 रन बनाए और उसे 29 रन से हार मिली।

Also Read: Sachin Tendulkar Birthday, वो रिकॉर्ड जिन्हें आज तक कोई नहीं तोड़ पाया


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store