Header Ad

IPL 2022: कितनी गंभीर है हार्दिक की चोट? अगला मैच खेल पायगे या नहीं

By Kaif - April 15, 2022 11:35 AM

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 4 विकेट पर 192 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान रॉयल्स टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी.

IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन के 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 37 रनों रनों के अंतर से करारी शिकस्त दी. मैच में जीत के हीरो टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या रहे. उन्होंने नाबाद 87 रन बनाए और एक विकेट भी लिया. वे प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए.

How serious is Hardik's injury? Will you be able to play the next match or not?, इस ऑलराउंड परफॉर्मेंस के बीच हार्दिक पंड्या के फैंस के लिए एक बड़ी चिंता भी सामने आई. दरअसल, मैच में गेंदबाजी के दौरान हार्दिक चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे. उनका ओवर विजय शंकर ने पूरा किया था. इसके बाद से ही फैंस के मन में सवाल उठ रहे थे कि हार्दिक की चोट कितनी गंभीर है और कब तक रहेगी?

Also Read: अफ्रीका के कप्तान का बयान IPL खेलने वाले खिलाड़ी टीम में चुने नहीं जाएंगे

हार्दिक (Hardik) ने कहा

इन सभी सवालों का जवाब हार्दिक ने मैच के बाद अपने बयान में दिया है. साथ ही उन्होंने कुछ बड़ी बातें भी बताई हैं. हार्दिक ने कहा, 'जीत हमेशा खास होती है यह सिर्फ एक क्रैम्प (ऐंठन) है, जो गंभीर नहीं है. मैं इतनी ज्यादा बैटिंग करने का आदी नहीं हूं. आज मुझे अच्छी लय मिली, तो मैंने इसे भुनाने मन बनाया. इससे दूसरे बैटर्स को फ्री होकर खेलने को मिलता है. मैंने एक अलग ही रोल निभाया है, जिसमें 12 बॉल पर 30 रन बनाए हैं.'

हार्दिक ने ये भी कहा, 'कप्तानी हमेशा ही मजेदार रही है. यह आपको अलग तरह से लीड करने का मौका देती है. टीम अच्छा खेल रही है. मैं चाहता था कि हम सभी एकदूसरे की खुशी में शामिल हों और खुश रहें. इस प्लान ने टीम के लिए अच्छा काम किया है.'

तीसरा ओवर पूरा नहीं कर सके

हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ मैच में पहले 52 बॉल पर नाबाद 87 रनों की पारी खेली. इसके बाद उन्होंने मैच में 2.3 ओवर गेंदबाजी की और 18 रन देकर 1 विकेट भी झटका. इसी दौरान 18वें ओवर की दूसरी बॉल पर हार्दिक ने जिमी नीशाम को शिकार बनाया, लेकिन तीसरी बॉल फेंकने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई और वे मैदान से बाहर चले गए थे. उनका ओवर विजय शंकर ने पूरा किया. 

Also Read: IPL 2022: इस खिलाड़ी को बल्लेबाजी कि टिप्स देते नजर आए सचिन , वीडियो

गुजरात ने राजस्थान को 37 रन से हराया (RR vs GT)

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 4 विकेट पर 192 रन बनाए थे. टीम के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या ने 52 बॉल पर नाबाद 87 रन की पारी खेली, जबकि डेविड मिलर ने 14 बॉल पर ही 31 रन जड़ दिए. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. टीम के लिए जोस बटलर ने 24 बॉल पर 54 रन बनाए. शिमरॉन हेटमेयर ने 17 बॉल पर 29 रन जड़ दिए. हालांकि दोनों टीम को जीत नहीं दिला सके और राजस्थान टीम यह मैच 37 रनों से हार गई.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store