Header Ad

Joe Root, जो रुट ने इंग्लैंड टीम की टेस्ट कप्तानी छोड़ी, देखे टेस्ट रिकॉर्ड्स

By Kaif - June 27, 2022 06:40 PM

Joe Root steps down as England Men Test Captain, जो रुट ने इंग्लैंड टीम की टेस्ट कप्तानी छोड़ी दी है। उन्होंने 5 साल तक अपने टीम का नेतृत्व किया। इस दौरान उन्होंने (Joe Root Test Records) 64 टेस्ट मैच खेले और 27 मैचों में टीम को जीत दिलाई। हालांकि 26 टेस्ट मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन कुछ समय से उनकी कप्तानी में टीम संघर्ष कर रही है। पिछले 17 टेस्ट मैचों में टीम केवल एक टेस्ट मैच जीत पाई थी।

Also Read: IPL 2022: कितनी गंभीर है हार्दिक की चोट? अगला मैच खेल पायगे या नहीं

वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद से ही उनकी कप्तानी को लेकर सवाल उठने लगे थे। उस सीरीज में इंग्लैंड ने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली थी बावजूद इसके टीम को वेस्टइंडीज ने 1-0 से हराया था। इस मौके पर जो रुट ने कहा "कैरेबियाई दौरे से लौटने और विचार करने के लिए समय मिलने के बाद, मैंने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। यह मेरे करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण निर्णय रहा है, लेकिन मैंने अपने परिवार और मेरे सबसे करीबी लोगों के साथ इस पर चर्चा की है; मुझे पता है कि यह समय सही है"

जो रूट ने कहा (Joe Root)

“कैरेबियाई दौरे से लौटने और प्रतिबिंबित करने के लिए समय मिलने के बाद, मैंने इंग्लैंड के पुरुष टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। यह मेरे करियर में सबसे चुनौतीपूर्ण निर्णय रहा है, लेकिन मैंने अपने परिवार और मेरे सबसे करीबी लोगों के साथ इस पर चर्चा की है; मुझे पता है कि समय सही है।

"मुझे अपने देश की कप्तानी करने पर बहुत गर्व है और मैं पिछले पांच वर्षों को बड़े गर्व के साथ देखूंगा। यह काम करने और अंग्रेजी क्रिकेट के शिखर का संरक्षक होने के लिए एक सम्मान की बात है।

"मैंने अपने देश का नेतृत्व करना पसंद किया है, लेकिन हाल ही में यह हिट हुआ है कि इसने मुझ पर कितना प्रभाव डाला है और खेल से दूर मुझ पर इसका प्रभाव पड़ा है।

Also Read: अफ्रीका के कप्तान का बयान IPL खेलने वाले खिलाड़ी टीम में चुने नहीं जाएंगे

"मैं इस अवसर पर अपने परिवार, कैरी, अल्फ्रेड और बेला को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने यह सब मेरे साथ जिया है और पूरे समय प्यार और समर्थन के अविश्वसनीय स्तंभ रहे हैं। सभी खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ जिन्होंने मेरे दौरान मेरी मदद की है। कार्यकाल। इस यात्रा में उनके साथ रहना एक बहुत बड़ा सौभाग्य रहा है।

"मैं इंग्लैंड के सभी समर्थकों को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम भाग्यशाली हैं कि दुनिया में सबसे अच्छे प्रशंसक हैं, और जहां भी हम खेलते हैं, वह सकारात्मकता एक ऐसी चीज है जिसे हम हमेशा संजोते और प्रशंसा करते हैं, जो सभी के लिए एक बड़ी ड्राइव है। हम में से बाहर।

"मैं थ्री लायंस का प्रतिनिधित्व करना जारी रखने और टीम को सफल बनाने के लिए प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। मैं अगले कप्तान, मेरे साथियों और कोचों की हर तरह से मदद करने के लिए तत्पर हूं।"


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store