Header Ad

अफ्रीका के कप्तान का बयान IPL खेलने वाले खिलाड़ी टीम में चुने नहीं जाएंगे

By Kaif - April 14, 2022 04:35 PM

IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे पापुलर क्रिकेट लीग में गिनी जाती है। इस टी20 टूर्नामेंट में दुनियाभर से खिलाड़ी खेलने आते है और कई तो अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए सीरीज से ब्रेक लेकर और अपने क्रिकेट बोर्ड से खास अनुमति के साथ इस लीग में खेलने पहुंचते हैं। साउथ अफ्रीका क्रिकेट उस वक्त बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही थी जब उसके कुछ स्टार खिलाड़ी आइपीएल में खेलने पहुंचे। टेस्ट कप्तान ने इशारों में ही संकेत दिए हैं कि उनपर इस वजह से कुछ एक्शन जरूर लिया जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की जगह IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) को प्राथमिकता देने वाले खिलाड़ियों को दोबारा राष्ट्रीय टीम में जगह मिलेगी या नहीं।

Also Read: IPL 2022: विराट के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने रोहित

दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में घरेलू टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराया था। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी की टीम अपने कई मुख्य खिलाड़ियों के बिना ही खेल रही थी। दक्षिण अफ्रीका के कई स्टार खिलाड़ी टेस्ट सीरीज को छोड़कर आइपीएल खेलने के लिए भारत चले गए थे। सीरीज होने से पहले ही एल्गर ने मुख्य खिलाड़ियों से टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया था।

Possible11

Dean Elgar ने कहा

हालांकि, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड द्वारा अनुमति मिलने के बाद ही सभी खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज को छोड़कर आइपीएल में जाने का फैसला लिया था। एल्गर (Dean Elgar) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने के बाद एक बयान दिया था जो ट्विटर पर वायरल है। एल्गर ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि जिन खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज छोड़ी थी उन्हें दोबारा टीम में चुना भी जाएगा या नहीं। यह मेरे हाथ में नहीं है।'

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका को कैगिसो रबादा, मार्को जेनसेन, लुंगी नगिदी, एनरिक नार्खिया, रासी वान डेर डुसेन और एडेन मारक्रम जैसे खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिली थी क्योंकि इन खिलाड़ियों ने आइपीएल खेलने को प्राथमिकता दी थी।

Also Read: IPL 2022: इस खिलाड़ी को बल्लेबाजी कि टिप्स देते नजर आए सचिन , वीडियो


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store