Header Ad

IND vs SA 5th T20 Playing11, Pitch Report, and Dream11 Prediction

By Kaif - June 20, 2022 06:52 PM

Image Source: Hotstar

IND vs SA Dream11 Prediction

IND vs SA 5th T20 Playing11, Pitch Report, and Dream11 Prediction, भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिला फ आज शाम पांच मैचों टी20 सीरी ज में ट्राफी अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी । लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करने से टीम के हौसले बुलंद हैं। साउथ अफ्रीका SA भी आज अपना पूरा जोर लगाना चाहेगी क्यों कि वह भारत IND से घर पर अब तक T20 सीरीज में नहीं हारी । आज रिषभ पंत के सामने प्रोटियाज टीम को इस फार्मेट में घर पर हरा कर इतिहास रचने का मौका है।

इशान किशन और रुतुराज की ओपनिंग जोड़ी से उम्मीद रहेगी क्योंकि मिडिल आर्डर में हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। कप्तान रिषभ पंत से एक अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी । अब वह कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं और गैर जिम्मेदारी शाट लगातर अपना विकेट गंवाते नजर आए। दिनेश कार्तिक ने गजब का फार्म दिखाया है। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के साथ आवेश खान का फार्म दिखाना राहत की खबर

पिछले दो मुकाबलों में जिस तरह से भारतीय टीम ने वापसी की है उससे तो आज के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद ना के बराबर है। लगातार दो हार के बाद भी कप्तान और कोच ने अंतिम ग्यारह के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया और उनको बराबर मौका दिया । ऐसे में आज के मुकाबले में भी भारतीय टीम के उसी टीम के सा थ उतरने की संभावना है।

Also Read: IND vs SA 5th T20 Prediction Today match, Fantasy Cricket Tips

IND vs SA Match Previews

India (IND)

अफ्रीका SA ने इस सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीते थे और भारत IND पर सीरीज हारने का खतरा था। इसके बाद भारत ने बाकी दो मैच जीतकर शानदार वापसी की। भारत IND ने सीरीज का चौथा मैच 82 रन के अंतर से जीत लिया। यह रनों के मामले में टी20 में भारत की सबसे बड़ी जीत और दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी हार थी। इस लय को बरकरार रखते हुए टीम इंडिया आखिरी मैच जीतकर सीरीज जीतना चाहेगी।

भारतीय IND टीम के कप्तान ऋषभ पंत इस सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने न तो बल्ले से रन बनाए हैं और न ही अपनी कप्तानी में कुछ कमाल किया है। अगर भारत यह सीरीज जीत जाता है तो पंत भविष्य के कप्तानों की दौड़ में शामिल हो जाएंगे और अपनी दावेदारी मजबूत कर लेंगे। उनके अलावा केएल राहुल और हार्दिक पांड्या भविष्य के कप्तान बनने के दावेदार हैं। सीरीज के पहले चार मैचों में भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कोच द्रविड़ इस सीरीज को जीतने पर ध्यान लगाते हैं और विजेता एकादश के साथ छेड़छाड़ नहीं करते या बाकी खिलाड़ियों को मौका नहीं देते.

South Africa (SA)

वहीं दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। चौथे मैच में कप्तान टेम्बा बावम की चोट ने मैच का पूरा रोमांच ही बदल दिया था। जैसे ही वह डगआउट में लौटे, पूरी टीम 87 रन पर सिमट गई और 82 रन से मैच हार गई। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका SA के मैच विनर खिलाड़ी (डेविड मिलर, रासी, क्लासेन) भी नहीं खेले। जिन्होंने पहले 2 मैचों में जबरदस्त क्लास दिखाई।

ऐसे में अगर टेम्बा बावुमा की चोट और गंभीर हो जाती है तो उनकी जगह रीजा हेंड्रिक्स की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो मेहमान टीम की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी। इसलिए बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों को भी अपनी लाइन लेंथ में सुधार करने की जरूरत है। क्योंकि डेथ ओवरों में बार-बार अफ्रीकी गेंदबाज वही गलती कर रहे हैं और रन लुटा रहे हैं।

IND vs SA Playing 11 Probable 11

India IND Possible Playing 11

1. Ruturaj Gaikwad, 2. Ishan Kishan, 3. Shreyas Iyer, 4. Rishabh Pant(WK)(C), 5. Hardik Pandya, 6.Dinesh Karthik(WK), 7.Axar Patel, 8.Harshal Patel, 9. Bhuvneshwar Kumar, 10.Yuzvendra Chahal, 11.Avesh Khan

South Africa SA Possible Playing 11

1.Quinton de Kock(WK), 2.Temba Bavuma(C), 3.Dwaine Pretorius, 4.Rassie van der-Dussen, 5.Heinrich Klaasen(WK), 6.David Miller, 7.Marco Jansen, 8.Keshav Maharaj, 9.Tabraiz Shamsi, 10.Lungi Ngidi, 11.Anrich Nortje

Also Read: IND vs SA - Rishabh Pant is close to creating history in today match

PItch Report

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु की पिच संतुलित पिच है। पिछले 4 मैचों में इस स्थल पर पहली पारी का औसत स्कोर 177 रन है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु की पिच एक खेल है जिसमें बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी सहायता है।

पेसर इस मैदान पर काफी सफल रहे हैं। उन्होंने इस स्थल पर कुल गेंदबाजी फैंटेसी अंक का 73% अर्जित किया है। हमारा सुझाव है कि आप अपनी टीम में अधिक से अधिक तेज गेंदबाज चुनें।

IND vs SA Dream11 Prediction Video in Hindi


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store