Header Ad

IND vs ENG: रवि शास्त्री ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में इस प्लेयर का टीम में होना बहुत जरूरी

By Kaif - November 08, 2022 01:29 PM

Image Source: Getty Images/ Ravi Shastri

IND vs ENG, Ravi Shastri picks his choice, Dinesh Karthik or Rishabh Pant

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार (10 नवंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलेगी। टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए जमकर तैयारी कर रही है, लेकिन उसके सामने यह चुनौती है कि मैच के दिन प्लेइंग-11 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और ऋषभ पंत में से किसे शामिल करे। कार्तिक इस टूर्नामेंट में विकेटकीपिंग के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की पहली पसंद रहे हैं। वहीं, पंत (Rishabh Pant) को जिम्बाब्वे के खिलाफ मिला था। अब इस बात को लेकर बहस हो रही है कि दोनों में से किसे इस अहम मैच में मौका मिलना चाहिए। इसी बीच, टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपनी पसंद बताई है।

रवि शास्त्री ने बताया

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कहना है कि अगर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो उसे अपने एक्स-फैक्टर खिलाड़ी को टीम में रखना होगा, जो कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैं। शास्त्री (Ravi Shastri) ने आगे यह भी कहा कि कार्तिक एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ एक आक्रामक खिलाड़ी की आवश्यकता होगी। बाएं हाथ का बल्लेबाज यह काम कर सकता है।

शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, ''पंत ने इंग्लैंड में और उसके खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने दम पर मुकाबले जिताए हैं। वह टीम में एक्स-फैक्टर लाते हैं। यह काम सेमीफाइनल में हो सकता है। अगर आपको मैच में जीत हासिल करनी है तो इस तरह के खिलाड़ी का होना जरूरी है।"

Also Read: IND vs ENG Semifinal: राहुल द्रविड़ ने बताया केसी होगी इंग्लैंड के खिलाफ भारत की Playing 11

Image Source: Getty Images/ ICC

Dinesh Karthik's performance in T20 World Cup

बता दें कि टीम इंडिया ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की बजाय दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) पर भरोसा जताया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ दिनेश कार्तिक को आराम दिया गया और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को खिलाया गया, हालांकि वह सिर्फ 3 ही रन बना पाए और मौका भुना नहीं पाए. लेकिन कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि सेमीफाइनल, फाइनल में ऋषभ (Rishabh Pant) को मौका मिलना चाहिए.

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दिनेश कार्तिक बेहतर फॉर्म में थे और इसी वजह से उन्हें मौके भी मिल रहे थे. लेकिन वर्ल्ड कप में आते ही उन्होंने निराश किया. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 1, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 और बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन बनाए हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ उनकी बैटिंग नहीं आई और जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्हें खिलाया नहीं गया. 

Also Read: IND vs ENG Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

वीरेंद्र सहवाग ने भी बताई अपनी पसंद

रवि शास्त्री के अलावा कार्तिक (Dinesh Karthik) और पंत को लेकर भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी राय रखी है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ''जिम्बाब्वे के खिलाफ कार्तिक को ड्रॉप नहीं करना चाहिए। अगर वह आपकी पहली पसंद हैं तो उनके साथ ही पूरे टूर्नामेंट में खेलिए। बाहर करने से उनके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अगर उन्होंने रन नहीं बनाए हैं तो उन्हें आत्मविश्वास दीजिए। उन्हें इस चीज की जरूरत है।''

Also Read: टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन से ICC Player of the Month बने विराट कोहली


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store