Header Ad

IND vs BAN 2nd test Pitch Report: ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर की पिच कैसी होगी?

By Akshay - September 26, 2024 09:53 PM

IND vs BAN 2nd test Match Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की श्रृंखला का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच शुक्रवार 26 सितंबर को सुबह 9:30 बजे कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs BAN 2nd Test Pitch Report: How will the pitch of Green Park Stadium, Kanpur be?

भारत ने रांची में पहला टेस्ट 280 रन से जीता। रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने मैच में शतक बनाए। रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में 86 रन बनाए और दोनों पारियों में पांच विकेट लिए। अश्विन ने दूसरी पारी में छह विकेट लिए।

टीम इंडिया अपने स्कोर में एक और जीत जोड़ने और क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगी, रोहित शर्मा और उनकी सेना कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में घरेलू मैदान पर अपनी लगातार 18वीं सीरीज जीतने की कोशिश करेगी। चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में मिली करारी हार के बाद बांग्ला टाइगर्स अपनी लय को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। मेजबान टीम अपने गेंदबाजी लाइन-अप में एक छोटा बदलाव देख सकती है, जिसमें स्थानीय खिलाड़ी कुलदीप यादव तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह या आकाश दीप की जगह ले सकते हैं। कानपुर की पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना है और टीम कुलदीप को टीम के तीसरे स्पिन विकल्प के रूप में इस्तेमाल करना चाहेगी। पहले मैच में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया

IND vs BAN, Green Park Stadium, Kanpur ki Pitch Kesi rahegi

IND vs BAN Today Match Pitch Report In Hindi: कानपुर के पिच क्यूरेटर ने रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के लिए दूसरे टेस्ट के लिए दो पिच तैयार की हैं। एक काली मिट्टी की और दूसरी लाल मिट्टी की। काली मिट्टी वाली पिच स्पिनरों के लिए मददगार होगी और गेंद रुककर आएगी। हालांकि, शुरुआती दो दिन बल्लेबाजी के लिए अच्छे रहेंगे। वहीं, लाल मिट्टी वाली पिच पर चेन्नई जैसा खेल देखने को मिलेगा। और इस पिच पर जो भी टॉस जीतेगा, वह पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगा। शुरुआती दो दिन तेज गेंदबाजों का दबदबा रहेगा। अब देखना यह है कि रोहित शर्मा और कोच कौन सी पिच चुनते हैं।

Green Park Stadium, Kanpur Score Records:

कुल मैच: 23
पहले बल्लेबाजी करने पर जीत: 7
पहले गेंदबाजी करने पर जीत: 3
पहली पारी का औसत स्कोर: 370
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 322
तीसरी पारी का औसत स्कोर:0
चौथी पारी का औसत स्कोर:0
उच्चतम योग: 676/7
न्यूनतम योग: 105/10

IND vs BAN Head to Head

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैचों में 14 बार मुकाबला हुआ है। इन 14 मैचों में से भारत ने 12 जीते हैं जबकि बांग्लादेश 0 बार विजयी हुआ है। 2 मैच ड्रॉ रहे।

  • खेले गए मैच- 14
  • भारत जीते- 12
  • बांग्लादेश जीते- 0
  • ड्रॉ- 2

IND vs BAN Match Playing 11 In Hindi

भारत (IND) संभावित प्लेइंग 11 1. रोहित शर्मा (C), 2. यशस्वी जयसवाल, 3. शुबमन गिल, 4. विराट कोहली, 5. ऋषभ पंत (WK), 6. लोकेश राहुल (WK), 7. रवींद्र जड़ेजा , 8. रविचंद्रन अश्विन, 9. जसप्रित बुमरा, 10. आकाश दीप, 11. मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश (BAN) संभावित प्लेइंग 11 1. शादमान- इस्लाम, 2. जाकिर हसन (विकेटकीपर), 3. नजमुल हुसैन-शान्टो (C), 4. मोमिनुल हक, 5. मुश्फिकुर रहीम, 6. शाकिब अल हसन, 7. लिटन दास (विकेटकीपर), 8. मेहदी हसन मिराज, 9. तस्कीन अहमद, 10. नाहिद राणा, 11. हसन महमूद

India vs Bangladesh Dream11 Fantasy Team

विकेटकीपर- ऋषभ पंत

बल्लेबाज- रोहित शर्मा, विराट कोहली, नजमुल हुसैन शान्तो, यशस्वी जयसवाल (उपकप्तान)

ऑलराउंडर- आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा (कप्तान), शाकिब अल हसन

गेंदबाज- जसप्रीत बुमरा, तस्कीन अहमद, हसन महमूद


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store