Header Ad

IND vs AUS: नागपुर की पिच पर ऑस्ट्रेलिया की टीम नहीं कर पाई प्रैक्टिस

By Rohit - February 14, 2023 07:40 PM

Image Source: Twitter/BCCI/ICC

IND vs AUS इयान हीली एंग्री। नागपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम को पारी और 132 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

पहला टेस्ट मैच तीन दिन तक नहीं चला, जहां कंगारू टीम भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के आगे झुक गई, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने इस करारी हार के बाद स्पिन पिच पर अभ्यास करने की योजना बनाई थी.

यह भी पढ़ें: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट ड्रीम11 मैच की भविष्यवाणी, लाइव स्कोर और अपडेट

हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ। आपको बता दें कि नागपुर की पिच पर मैच के बाद ग्राउंड स्टाफ ने पिच पर पानी डाल दिया था, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभ्यास प्लान पर पानी फिर गया. इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने आईसीसी से इस मामले में दखल देने की मांग की है.

ऑस्ट्रेलिया टीम को नागपुर की पिच पर अभ्यास करने का मौका नहीं मिला तो पूर्व दिग्गज नाराज हो गए

दरअसल, पहले टेस्ट मैच (IND vs AUS) से पहले ही नागपुर की पिच चर्चा का विषय बन गई थी. पहले टेस्ट में भारत के हाथों शर्मनाक हार के बाद पैट कमिंस एंड कंपनी की जमकर आलोचना हो रही है। एक तरफ जहां फैंस और कई दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जमकर क्लास लगा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ नागपुर की पिच को लेकर सवाल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान हीली ने भी नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बर्ताव को लेकर आईसीसी से हस्तक्षेप की मांग की है.

दरअसल, नागपुर में शर्मनाक हार के बाद कंगारू टीम ने इस पिच पर अभ्यास करने की योजना बनाई थी, लेकिन वीसीए के अधिकारियों ने मैच के बाद पिच पर पानी भर दिया. ऐसे में अधिकारियों की खूब आलोचना हो रही है। हीली ने कहना जारी रखा,

नागपुर में उस विकेट पर कुछ अभ्यास सत्र आयोजित करने की हमारी योजना को विफल करना वास्तव में शर्मनाक है। यह सही नहीं है, यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। आईसीसी को यहां कदम रखने की जरूरत है। विकेट जब यह किया गया था और इसे सुधारने की जरूरत है।"

यह भी पढ़ें: WPL में बिके और न बिके खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store