Header Ad

IND vs AUS Match Preview in Hindi: दिल्ली में 63 साल से नहीं हारा ऑस्ट्रेलिया से भारत

By Kaif - February 15, 2023 06:51 PM

IND vs AUS Match Preview in Hindi, IND vs AUS Pitch Report in Hindi

भारत एक बार फिर अपने स्पिन आक्रमण के साथ दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी मेहनत करेगा और अपने WTC फाइनल के मौके को और मजबूत बनाने की कोशिश करेगा।

IND vs AUS Match Preview in Hindi

दोनों देशों के बीच यहां अंतिम टेस्ट मैच 2012-13 में खेला गया, जिसे भारत ने छह विकेट से जीता। यहां भारतीय स्पिनरों ने 17 विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने मिलकर सात-सात विकेट लिए। दोनों ने ही एक पारी में पांच-पांच विकेट भी चटकाए। यहां नाथन लियोन ने भी नौ विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 94 रन देकर सात विकेट लिए।

2008-09 में यहां दोनों देशों के बीच खेले गए टेस्ट में भारत ने सात विकेट पर 613 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें गौतम गंभीर ने 206 और वीवीएस लक्ष्मण ने 200 रन की पारियां खेलीं। यह टेस्ट ड्रॉ रहा, जिसमें वीरेंद्र सहवाग 104 रन देकर पांच विकेट लिए। 1979-80 में खेला गया टेस्ट भी ड्रॉ रहा, जिसमें कपिल देव ने एक पारी में पांच समेत कुल सात विकेट लिए। 1986-87 के टेस्ट में महज कुछ ही घंटों का खेल हो सका।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के सभी टिकट बिक गए हैं। टेस्ट के दौरान स्टेडियम के खचाखच भरे रहने की उम्मीद है। दिसंबर, 2017 के बाद श्रीलंका से हुए मैच के बाद अरुण जेटली स्टेडियम में कोई टेस्ट मैच हो रहा है। डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा का कहना हैै कि स्टेडियम की क्षमता 40 हजार दर्शकों की है। 24 हजार टिकटों को बेचा गया है, जबकि 8 हजार टिकट डीडीसीए सदस्यों में वितरित किए गए हैं। बाकी बची सीटें गणमान्यों और उनके परिवारों के लिए छोड़ी गई हैं।

Also Read: IND vs AUS 2nd Test, Dream11 Prediction

IND vs AUS Pitch Report in Hindi

नागपुर की तरह ऑस्ट्रेलिया को अरुण जेटली स्टेडियम की पिच पर भी स्पिन के चक्रव्यू से निपटना होगा। कोटला का इतिहास बताता है कि यहां स्पिनरों का बोलबाला रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर सात टेस्ट मैच हुए हैं, जिनमें तीन में भारत ने और एक में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है। तीन टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।

जिन चार टेस्ट मैचों में परिणाम निकला है, उनमें स्पिनरों की ही मुख्य भूमिका रही है। टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैदान पर पिछले 63 सालों से किला अभेद्य है। ऑस्ट्रेलिया 1959-60 में दोनों देशों के बीच यहां खेले गए पहले टेस्ट में कप्तान रिची बेनो की फिरकी की बदौलत जीता था।

Also Read: IND vs AUS: Rohit Sharma ने कहा जो सीखा कोहली से सीखा


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store