Header Ad

भारत 2025 में महिला ODI World Cup की मेजबानी करेगा आईसीसी ने किया एलान

By Akshay - July 28, 2022 01:53 PM

ICC announced that India will host the Women ODI World Cup in 2025

Womens ODI World Cup 2025

भारत में इससे पहले 2013 में महिला विश्वकप हुआ था। मुंबई में खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराकर खिताब जीता था।भारत 2025 में 50 ओवर के महिला विश्वकप की मेजबानी करेगा। भारत ने बर्मिंघम में आईसीसी की बैठक में सफलतापूर्वक बोली लगाई।

महिलाओं से जुड़े खेलों के विकास में तेजी लाना प्राथमिकता : आईसीसी अध्यक्ष

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा कि हम बांग्लादेश, भारत, इंग्लैंड और श्रीलंका को सफेद गेंद से खेजी जाने वाली आईसीसी की महिला स्पर्धाओं की मेजबानी दिए जाने से खुश हैं। महिलाओं के खेल के विकास में तेजी लाना आईसीसी की रणनीतिक प्राथमिकताओं में से एक है। इसी तरह इन शानदार आयोजनों को हमारे खेल जगत के कुछ सबसे बड़े बाजारों तक ले जाना और क्रिकेट के एक अरब से अधिक प्रशंसकों के साथ अपने संबंध को और भी मजबूत करना है।

हम मेजबानी के इच्छुक थे : सौरव गांगुली

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मौके पर कहा कि हम आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2025 की मेजबानी करने के इच्छुक थे और हमें खुशी है कि हमने महिला कैलेंडर पर इस महत्वपूर्ण खेल आयोजन की मेजबानी के अधिकार मिले हैं। भारत ने 2013 में 50 ओवर के महिला विश्व कप की मेजबानी की थी और तब से खेल में एक जबरदस्त बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है, और यह सही दिशा में एक कदम है। बीसीसीआई, आईसीसी के साथ मिलकर काम करेगा और सभी आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

मेजवानी मिलने के बाद बीसीसीआइ सचिन जय शाह ने कहा है कि "हमें 2025 आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी करने की खुशी है और मैं आपको बता दूं कि बीसीसीआई इसे यादगार आयोजन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। हम इस खेल को बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। जमीनी स्तर पर और वर्ल्ड कप की मेजबानी से देश में खेल की लोकप्रियता और बढ़ेगी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store