Header Ad

Hardik Pandya: चार साल बाद लिया पाकिस्तान से बदला, स्ट्रेचर पर बाहर हुए थे

By Kaif - August 29, 2022 02:35 PM

Asia Cup 2022

भारत ने एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखाया और भारत को जीत दिलाकर ही रुके।

IND vs PAK

Hardik Pandya, Took revenge from Pakistan after four years, was out on a stretcher, हार्दिक ने धोनी स्टाइल में छक्का लगाकर मैच को खत्म किया। जिस वक्त हार्दिक बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, उस वक्त भारतीय टीम मुश्किलों में थी। आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 51 रन चाहिए थे। ऐसे में हार्दिक ने 19वें ओवर में चौके की बरसात कर दी। फिर 20वें ओवर में बेहद कूल रहते हुए टीम इंडिया के लिए विनिंग सिक्स लगाया।

Also Read: IND vs PAK Full Highlights: India Beats Pakistan By 5 Wickets

मैच जिताकर हार्दिक (Hardik Pandya) भारत के नए हीरो बन गए। हालांकि, यह बात बेहद कम लोग ही जानते होंगे कि चार साल पहले एशिया कप में ही हार्दिक गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। उन्हें तब स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा था। हालांकि, ये यादें हार्दिक के मन में ताजा थीं और इस बार वह कोई गलती नहीं करना चाहते थे।

Possible11

Image Source: Twitter

उन्होंने न सिर्फ टीम इंडिया को जीत दिलाई, बल्कि उन पुरानी यादों को भी पीछे छोड़ दिया। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक (Hardik Pandya) उस रोल को अच्छी तरह नहीं निभा पाए थे। इसके बाद उन्हें टीम से भी बाहर जाना पड़ा था। हालांकि, इस साल नेशनल टीम में वापसी के बाद से हार्दिक ने कई कमाल के प्रदर्शन किए हैं। इसी का इनाम उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बनाकर दिया गया।

Also Read: How to watch Asia Cup 2022 matches for free

Asia Cup

दरअसल, यह घटना 2018 एशिया कप के दौरान की है। तब एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला गया था। 19 सितंबर 2018 को भारतीय टीम दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान के सामने थी। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की थी। पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में हार्दिक (Hardik Pandya) गेंदबाजी के लिए आए और बुरी तरह चोटिल हो गए थे। ओवर की पांचवीं गेंद डालने के बाद हार्दिक दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर पड़े थे।

Possible11

Image Source: Twitter

उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आया था। उन्हें इतना दर्द था कि वह खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। तब हार्दिक को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा था। स्ट्रेचर पर भी हार्दिक आंखें नहीं खोल पा रहे थे। उनके साथ उनके अजीज दोस्त राहुल खड़े थे। तब लोगों को ऐसा लगा था कि हार्दिक का करियर शायद खत्म हो जाएगा। मगर उन्होंने चोट से वापसी की और अब दुबई के ही मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताकर देश के हीरो बन गए।

Also Read: मैच के बाद पांड्या और कोहली से मोमिन साकिब की मजेदार मुलाकात-Video


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store