Header Ad

Asia Cup 2022, गौतम गंभीर और अफरीदी के बिच फिर छिड़ी जंग, हरभजन भी शामिल

By Priyansh - September 07, 2022 01:03 PM

Asia Cup 2022, गौतम गंभीर और अफरीदी के बिच फिर छिड़ी जंग, हरभजन भी शामिल

भारत-पाकिस्तान 2022 एशिया कप मैच के मद्देनजर हरभजन सिंह और शाहिद अफरीदी एक भारतीय न्यूज चैनल पर गेस्ट के रूप में आए हुए थे। शाहिद अफरीदी वीडियो कॅान्फ्रेन्सिंग के जरिए जुड़े थे। शाहिद अफरीदी ने इस मौके पर गौतम गंभीर की बात छेड़ दी।

Asia Cup 2022

भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। गौरतलब है कि मैच शुरू होने से पहले, मैच के दौरान और मैच के बाद भी दोनों टीमों के खिलड़ियों ने एक-दूसरे का खूब आदर-सम्मान किया। कई ऐसे मौके आए जब दोनों देश के खिलाड़ी आपस में हंसी-मजाक करते नजर आए। हालांकि, मैदान के बाहर दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटर एक बार फिर अपने पुरानी बातों को लेकर सुर्खियों में आ गए।

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी अपने पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में आमने-सामने रहे। पेशेवर क्रिकेट से अपने-अपने संन्यास के बाद भी, अफरीदी और गंभीर एक-दूसरे पर पॉट शॉट लेने से कभी नहीं कतराते हैं। अफरीदी द्वारा भारतीय प्रशंसकों को आहत करने के लिए अपमानजनक बयान देने के हालिया एपिसोड में, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने एशिया कप के 2022 संस्करण के बीच गंभीर पर कटाक्ष करके एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।

Also Read:Hardik Pandya: चार साल बाद लिया पाकिस्तान से बदला, स्ट्रेचर पर बाहर हुए थे

India vs Pakistan Match

रविवार को विश्व कप के 2021 संस्करण के बाद पहली बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुलाकात के साथ, अफरीदी को एक टॉक शो के लिए चुना गया, जहां दोनों देशों के समाचार चैनलों ने सहयोग किया था। चर्चा के दौरान, अफरीदी ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर के साथ अपनी ऑन-फील्ड प्रतिद्वंद्विता को याद किया। महान भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह भी टॉक शो का हिस्सा थे।

अफरीदी ने पाकिस्तानी समाचार चैनल समा टीवी पर विशेषज्ञ पैनल के हिस्से के रूप में आजतक से बात की। बातचीत के दौरान, अफरीदी ने स्वीकार किया कि सोशल मीडिया पर गंभीर के साथ उनकी कुछ तीखी बहस हुई है। उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं है कि मेरी किसी भारतीय खिलाड़ी से लड़ाई हुई है। जी हां, सोशल मीडिया पर कभी-कभी गौतम गंभीर के साथ कुछ बहस भी हो जाती है। और मुझे लगता है कि गौतम एक ऐसा किरदार है जिसे भारतीय टीम में भी कोई पसंद नहीं करता है।

Gambhir vs Afridi

गंभीर और अफरीदी पहली बार क्रिकेट के मैदान पर उतरे जब भारत ने 2007 के सीज़न में पाकिस्तान के साथ हॉर्न बजाए। अफरीदी और गंभीर पर उस समय हुए जुबानी विवाद के बाद कथित तौर पर जुर्माना लगाया गया था। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाजों में से एक, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर ने 2003 से 2016 तक टीम इंडिया के लिए 58 टेस्ट, 147 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) और 37 T20I खेले। अफरीदी, पाकिस्तान के साथ विश्व कप विजेता 2009, एशियाई दिग्गजों के लिए 27 टेस्ट, 398 एकदिवसीय और 99 T20I खेले।

हरभजन सिंह हुए सोशल मीडिया पर Troll

शाहिद अफरीदी ने कहा कि गौतम गंभीर ऐसा कैरेक्टर है, जिसे भारतीय टीम में भी कोई पसंद नहीं करता है। 'इस पर जवाब देते हुए हरभजन सिंह और उनके साथ बैठे स्पोर्टस जर्नलिस्ट भी हंसने लगे। हालांकि दोनों की हंसी कई भारतीय खेल प्रेमियों को रास नहीं आ रहा। सोशल मीडिया पर लोगों ने दोनों को जमकर ट्रोल किया है।

Also Read: Asia Cup 2022 Schedule, Team, Venue, Time Table


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store