Header Ad

हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं

By Akshay - November 04, 2023 11:11 AM

ICC ने शनिवार (4 नवंबर) को घोषणा की कि भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय टीम में लिया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे हार्दिक

पंड्या को पिछले महीने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते समय बाएं टखने में चोट लग गई थी. इससे पहले यह पुष्टि हो गई थी कि वह मौजूदा टूर्नामेंट में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

17 वनडे खेल चुके कृष्णा को ICC तकनीकी समिति ने उनके प्रतिस्थापन के रूप में मंजूरी दे दी है। उन्होंने 25.58 की औसत से 29 वनडे विकेट लिए हैं। वह टीम में पांचवें तेज गेंदबाजी विकल्प होंगे जिसमें पहले से ही जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं।

Hardik Pandya हुए World Cup 2023 से बाहर तो Prasidh Krishna को मिली जगह

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर चोटिल होने के चलते विश्व कप 2023 से बाहर हो चुके हैं। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम में अब प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया हैं। प्रसिद्ध कृष्णा पहली बार विश्व कप खेलने उतरेंगे।

वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा था हार्दिक का प्रदर्शन.

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या ने इस वर्ल्ड कप में कुल 5 विकेट लिए. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल एक मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जहां उन्होंने नाबाद 11 रन बनाए।

Also Read: Netherlands vs Afghanistan Live Score Updated

ऐसा रहा प्रसिद्ध कृष्णा का क्रिकेट करियर

आपको बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अब तक 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29 विकेट लिए हैं. प्रसिद्ध ने भारत के लिए आखिरी बार 27 सितंबर को राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में खेला था, जिसमें उन्होंने 9 ओवर में 1 विकेट लिया था। उन्होंने 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, जिसमें उनके नाम 4 विकेट हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store