Header Ad

इंग्लैंड से हारने के बाद गावस्कर का बड़ा बयान, कहा इन खिलाड़ियों को संन्यास लेना चाहिए

By Kaif - November 11, 2022 11:50 AM

Image Source: Social Media-Virat kohli-Rohit Sharma-Sunil Gavaskar

Gavaskar's big statement after losing to England said these players should retire

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार से हर कोई स्तब्ध है। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा कि इसी साल इंग्लैंड को उसी की जमीन पर हारकर आने वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार जाएगी। भारत को यह वर्ल्ड कप जीतने का फेवरेट माना जा रहा था। ऐसे में सेमीफाइनल से बाहर होकर भारत के आईसीसी ट्रॉफी को जीतने का सपना एकबार फिर अधूरा रह गया। टीम इंडिया 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी हार के बाद टीम की आलोचना की है। गावस्कर को लगता है कि इस विश्व कप के बाद भारत के टी20 सेटअप में कई अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। उनका मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat kohli) जैसे खिलाड़ी इस फॉर्मेट को छोड़ सकते हैं। गावस्कर का कहना है कि हार्दिक पांड्या अब टीम को लीड करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Also Read: India vs England Semi Final Full Score

मैच के बाद गावस्कर ने कहा- कुछ ही दिनों में शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए एक अलग टीम है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम वहां जा रही है। वह टीम पर अपनी छाप छोड़ना शुरू कर देगा क्योंकि स्पष्ट रूप से चयन समिति ने एक संकेत भेजा है। आईपीएल में एक कप्तान के रूप में अपने पहले असाइनमेंट में हार्दिक ने आईपीएल जीता है। बीसीसीआई ने टी20 के लिए कप्तान के रूप में हार्दिक को चिह्नित किया है। इसलिए मुझे लगता है कि हार्दिक के नेतृत्व में यह पूरी तरह से अलग टीम होगी।

Possible11

Image Source: ICC-Hardik Pandya

कुछ रिटायरमेंट भी आने वाली हैं। आप कुछ कह नहीं सकते। यह सोचने का समय नहीं है। भारत के पास 30 साल या इस इसके आसपास की उम्र के काफी खिलाड़ी हैं जो टी20 के लिए अपना दावा पेश कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या तीन मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं। आयरलैंड के खिलाफ उनकी कप्तानी में भारत ने दो मैच जीते थे। इसके अलावा एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज में कप्तानी करते दिखेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में ये बातें भी सामने आई हैं कि दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को अब टी20 फॉर्मेट में टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। दोनों ने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल लिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हरा दिया है। उसने 169 रन के लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। हार्दिक ने 33 गेंदों में 63 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने 50 रन बनाए। जवाब इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में बिना किसी नुकसान के 170 रन बना लिए। इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद पर नाबाद 86 रन बनाए। कप्तान जोस बटलर ने 49 गेंद पर 80 रन की पारी खेली।

Also Read: भारतीय T20 टीम में जगह मिलने के दुसरे दिन हि शुभमन गिल ने लगाया शतक


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store