Header Ad

T20 World cup के बाद राहुल द्रविड़ को दिया आराम, यह होंगे टीम इंडिया के कोच

By Kaif - November 11, 2022 01:15 PM

Image Source: BCCI-Rahul Dravid

Rahul Dravid rested after T20 World cup, VVS Laxman will be the coach of Team India

T20 World cup में भारत का अभियाम समाप्त हो चुका है। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। अब 13 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मेलबर्न में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है।

India tour of New Zealand 2022

न्यूजीलैंड सीरीज की शुरुआत 18 नवंबर से होने जा रही है। इस सीरीज में तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अब इस सीरीज के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दे दिया गया है। उनकी जगह नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया एक्टिंग हेड कोच का दायित्व निभाएंगे।

पीटीआई के मुताबिक, द्रविड़ के साथ-साथ उनकी पूरी कोचिंग स्टाफ को टी20 वर्ल्ड कप के बाद आराम दिया गया है। इसमें बॉलिंग कोच पारिस म्हाम्ब्रे और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ भी शामिल हैं। भारतीय टीम 18 नवंबर को वेलिंग्टन में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और अश्विन जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। साथ ही अब मुख्य कोचिंग स्टाफ भी इस दौरे से बाहर रहेंगे।

Also Read: इंग्लैंड से हारने के बाद गावस्कर का बड़ा बयान, कहा इन खिलाड़ियों को संन्यास लेना चाहिए

VVS Laxman होंगे कोच

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया- नेशनल क्रिकेट एकेडमी की टीम लक्ष्मण के नेतृत्व में न्यूजीलैंड में टीम के साथ जुड़ेगी। इनमें एक्टिंग बैटिंग कोच के तौर पर ऋषिकेश कानित्कर और एक्टिंग बॉलिंग कोच के रूप में साईराज बहुतुले शामिल हैं। यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच का दायित्व निभाएंगे। इससे पहले जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे पर भी वह टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी वह टीम इंडिया के साथ थे।

Possible11

Image Source: BCCI-VVS Laxman

India Squad for T20I Series against New Zealand

न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। वहीं, शिखर धवन वनडे सीरीज में कप्तान होंगे। रोहित शर्मा समेत बाकी दिग्गज खिलाड़ी अगले महीने बांग्लादेश के दौरे पर टीम इंडिया में वापसी करेंगे। बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इसकी शुरुआत चार दिसंबर को होगी। इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय खिलाड़ी वापस आना शुरू कर चुके हैं। कोहली पहले ही एडिलेड से रवाना हो चुके हैं। वहीं, रोहित और राहुल भी जल्द भारत के लिए रवाना होंगे।

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

Also Read: Team India upcoming Cricket match schedule 2022-2023


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store