Header Ad

BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को तीन रन से हराया, आखिरी गेंद पर हुआ रोमांचक ड्रामा

By Kaif - October 30, 2022 04:20 PM

Image Source: T20 World Cup Twitter

Bangladesh beat Zimbabwe by three runs, thrilling drama on the last ball

BAN vs ZIM, वर्ल्ड कप का 28वां मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया। ब्रिस्बेन के मैदान पर रविवार (30 अक्तूबर) को बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 148 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने तीन रन से मैच को अपने नाम कर लिया।

आखिरी गेंद पर हुआ रोमांचक ड्रामा

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 148 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने तीन रन से मैच को अपने नाम कर लिया। जिम्बाब्वे की टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए पांच रन बनाने थे। मोसादेक की गेंद पर नुरूल हसन ने मुजरबानी को स्टंप कर दिया, लेकिन उनकी गलती ने मैच को अजीब मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया।

Also Read: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है विराट कोहली

दरअसल, नुरूल हसन ने ब्लेसिंग मुजारबानी को स्टंप किया और बांग्लादेश की टीम को लगा कि मैच उसने अपने नाम कर लिया। जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी भी खुद को आउट मान चुके थे, लेकिन रिव्यू में मामला पलट गया। नुरूल हसन ने विकेट के आगे से गेंद को पकड़ा। इस कारण उसे नो-बॉल करार दिया गया। खिलाड़ियों को अंपायर ने फिर से मैदान पर बुलाया। मोसादेक हुसैन की गेंद ब्लेसिंग मुजरबानी के लिए फ्री-हिट थी, लेकिन वह बल्ले को गेंद से लगा भी नहीं पाए। इस तरह बांग्लादेश ने रोमांचक मैच को तीन रन से अपने नाम कर लिया।

BAN vs ZIM Scorecard

मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. इसके बाद टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 31 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे. फिर ओपनर नजमुल हुसैन सांतो ने 55 बॉल पर 71 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 7 विकेट पर 150 तक पहुंचाया. सांतो के अलावा अफीफ हुसैन ने 29 रन बनाए.

151 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 35 रनों पर ही टॉप-4 विकेट गंवा दिए थे. यहां से सीन विलियमस ने मोर्चा संभाला, लेकिन टीम को आखिर में जीत नहीं दिला सके. उन्होंने 43 बॉल पर 64 रनों की पारी खेली. जिम्बाब्वे ने 8 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए और 3 रनों से मैच गंवा दिया.

Also Read: BAN vs ZIM Full Scorecard


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store