Header Ad

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज नाथन लियोन ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

By Kaif - July 01, 2022 02:50 PM

Australia bowler Nathan Lyon breaks Kapil Dev record, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को उसी के घर में पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार रहते हुए और मजबूत स्थिति भी बनाई.

टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलियाई टीम 77.78% पॉइंट्स के साथ टॉप पर और भी ज्यादा मजबूत हो गई है. टीम के 84 अंक हैं. उसके बाद दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है, जिसके 71.43% पॉइंट्स हैं. भारतीय टीम 58.33% पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है.

Also Read: Ind vs Eng इस स्टेडियम में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड है कोहली के पास

Nathan Lyon breaks Kapil Dev record

श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने भी कमाल कर दिखाया है. उन्होंने मैच में कुल 9 (5+4) विकेट लिए. इस तरह उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. 

दरअसल, नाथन लियोन (Nathan Lyon) सबसे ज्यादा विकेट के मामले में कपिल देव से आगे निकल गए हैं. लियोन ने अब तक 109 टेस्ट में कुल 436 विकेट लिए, जबकि कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में 434 विकेट झटके थे. वैसे नाथन लियोन सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी हैं. उनसे आगे शेन वॉर्न (708) और ग्लेन मैक्ग्रा (563) हैं.

SL vs AUS

इसी टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उन्हें साथी खिलाड़ियों से अलग कर आइसोलेशन में भेज दिया गया. श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने शुक्रवार को कहा कि टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैथ्यूज सुबह से अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे. जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अब सीरीज के आखिरी मैच के लिए उनकी जगह ओशाडा फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है.

Also Read: उमरान मलिक ने आखिरी 3 गेंद पर पलटा मैच दूसरे ही मैच में बने हीरो Video


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store