Header Ad

ENG vs IND 5th Test क्या पहले ही दिन एजबेस्टन में बारिश होगी?

By Akshay - July 01, 2022 12:50 PM

ENG vs IND 5th Test Will it rain in Edgbaston on day one एजबेस्टन में आज 2:30 PM भारतीय समय अनुसार 70 प्रतिशत बादल छाए रहने के साथ 0.6mm की हल्की बारिश की आशंका है.

बर्मिंघम के एजबेस्टन (Edgbaston Test) में भारत और इंग्लैंड शुक्रवार से रिशेड्यूल किए गए पांचवें टेस्ट (ENG vs IND 5th Test) के लिए आपस में भिड़ेंगे. भारतीय टीम फिलहाल इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (England vs India Series) में 2-1 से आगे चल रही है. पिछले साल टीम इंडिया ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में लॉर्ड्स और ओवल में आयोजित टेस्ट जीते थे. हालांकि उनके लिए मौजूदा इंग्लिश टीम को हराना एक मुश्किल काम होगा. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को कप्तान बनाए जाने के साथ ही ये टीम पूरी तरह से बदल चुकी है. इंग्लैंड की टीम ने हाल के दिनों में काफी आक्रामक अंदाज में टेस्ट क्रिकेट खेला है. वहीं गुरुवार को एक बार फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोविड-19 पॉजिटिव आने से इस मैच में भारतीय टीम की अगुवाई तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) करने वाले हैं.

यूके में क्रिकेट मैच के आयोजन के साथ मौसम की परेशानी हमेशा बनी रहती है. और अगर बादल छाए हुए हैं तो गेंदबाजों के लिए संकेत अच्छे नहीं हैं.

खेल के पहले दिन सुबह के करीब 10 बजे (2:30 PM भारतीय समय अनुसार) बारिश की संभावना है. इसका मतलब है कि पहले ही दिन खेल की शुरू देरी से हो सकती है.

एजबेस्टन में 2:30 PM भारतीय समय अनुसार 70 प्रतिशत बादल छाए रहने के साथ 0.6mm की हल्की बारिश की आशंका है.

दिन के आगे बढ़ने के साथ मौसम में सुधार के अनुमान है. हालांकि एक्यूवेदर के अनुसार, दोपहर 2 बजे (शाम 6:30 भारतीय समयानुसार) फिर से बारिश होने की संभावना है.

शाम शाम 6:30 भारतीय समयानुसार के बाद से स्थिति में और सुधार होने की उम्मीद है.

इस बदल भरे मौसम को मद्देनजर रखते हुए ये देखना होगा कि भारतीय टीम अपनी गेंदबाजी लाइन अप में चौथे तेज गेंदबाज को जगह देती है या फिर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो स्पिनर के साथ जाती है.

इंग्लैंड ने एजबेस्टन टेस्ट के लिए गुरुवार को अपने प्लेइंग XI की घोषणा कर दी थी. उनकी गेंदबाजी इकाई में मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और जैक लीच शामिल हैं. जबकि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टीम के लिए पांचवें पेसर की तरह काम करेंगे.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store