Header Ad

AUS vs SCO Pitch Report: ग्रेंज क्रिकेट क्लब, एडिनबर्ग स्टेडियम की पिच कैसी होगी ?

By Akshay - September 04, 2024 05:34 PM

AUS vs SCO Match Pitch Report: स्कॉटलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20I में स्कॉटलैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से बुधवार, 04 सितंबर 2024 को शाम 06:30 बजे ग्रेंज क्रिकेट क्लब, एडिनबर्ग, स्कॉटलैंड में होगा।

AUS vs SCO Pitch Report, How will the pitch of Grange Cricket Club, Edinburgh Stadium be?

ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड टी20 सीरीज की शुरुआत बुधवार, 4 सितंबर को शुरुआती मैच से होगी। ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड पहला टी20 मैच एडिनबर्ग के ग्रेंज क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा। मिशेल मार्श की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है जो विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा बना रही है। दूसरी ओर, स्कॉटलैंड भी एक अच्छी टीम है जिसने पिछले कुछ सालों में ICC इवेंट्स में शानदार प्रदर्शन करके लोकप्रियता हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया बनाम SCO टी20 सीरीज एकतरफा होने की उम्मीद है, हालांकि, मेजबान स्कॉटलैंड पिच की स्थिति का फायदा उठाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसके घरेलू मैदान पर हरा सकता है। नीचे हम पहले टी20 मैच से पहले एडिनबर्ग के ग्रेंज क्रिकेट क्लब में मौसम और पिच की स्थिति पर एक नज़र डालते हैं।

AUS vs SCO, Grange Cricket Club, Edinburgh Stadium ki Pitch Kesi rahegi

AUS vs SCO Today Match Pitch Report In Hindi: यह मैच ग्रेंज क्रिकेट क्लब में होगा। आंकड़ों के अनुसार, यह सबसे छोटे प्रारूप में एक उच्च स्कोरिंग मैदान है। अगर हम पहली और दूसरी पारी के औसत स्कोर पर नज़र डालें, तो यह 166 और 132 है। स्टेडियम ने सबसे छोटे प्रारूप में 26 खेलों की मेजबानी की है; जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 16 गेम जीते जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 10 मैच जीते। स्टेडियम में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 254/5 है, जो न्यूजीलैंड ने 2022 में स्कॉटलैंड के खिलाफ बनाया था। एक बार, जिम्बाब्वे ने स्टेडियम में स्कॉटलैंड के खिलाफ 180 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था। उपरोक्त आँकड़े साबित करते हैं कि एडिनबर्ग की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छी है। इंग्लैंड की पिचों की तरह, स्कॉटिश पिचों में भी सपाट सतह होती है जहाँ बल्लेबाज़ पावर-हिटिंग का आनंद लेते हैं। स्पिनरों की तुलना में सीमर और पेसरों को अधिक फायदा मिलता है।

Grange Cricket Club, Edinburgh Stadium Score Records:

कुल मैच: 26
पहले बल्लेबाजी करने पर जीत: 16
पहले गेंदबाजी करने पर जीत: 10
पहली पारी का औसत स्कोर: 166
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 132
उच्चतम कुल: 254/5
न्यूनतम कुल: 82/10
उच्चतम पीछा: 180/4
न्यूनतम बचाव: 126/8

AUS vs SCO Head to Head

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड ने टी-20 में 1 मैच में एक दूसरे का सामना किया है। इन 1 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 1 जीता है जबकि स्कॉटलैंड 0 मौकों पर विजयी हुआ है।

Also Read: SCO vs AUS 1st T20 Match Dream11 Team: Best Dream11 Team for Today Match

SCO vs AUS Dream11 Prediction Team:

कीपर – जॉर्ज मुन्से, जोश इंगलिस।

बल्लेबाज – मिशेल मार्श, ट्रैविस हेड (कप्तान), जेक फ्रेजर मैकगर्क (उपकप्तान)।

ऑलराउंडर – मार्कस स्टोइनिस, कैमरून ग्रीन, माइकल लीस्क, आरोन हार्डी।

गेंदबाज – एडम ज़म्पा, नाथन एलिस।

AUS vs SCO Match Playing 11 In Hindi

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11 1. जेक फ्रेजर-मैकगर्क, 2. ट्रैविस हेड, 3. मिशेल मार्श (कप्तान), 4. मार्कस स्टोइनिस, 5. टिम डेविड, 6. आरोन हार्डी, 7. कैमरन ग्रीन, 8. सीन एबॉट, 9. नाथन एलिस, 10. रिले मेरेडिथ, 11. एडम ज़म्पा

स्कॉटलैंड (SCO) संभावित प्लेइंग 11 1. जॉर्ज मुन्से (विकेट कीपर), 2. माइकल जोन्स, 3. ब्रैंडन मैकमुलेन, 4. रिची बेरिंगटन (कप्तान), 5. मैथ्यू क्रॉस (विकेट कीपर), 6. माइकल लीस्क, 7. क्रिस ग्रीव्स, 8. मार्क वॉट, 9. क्रिस सोल, 10. ब्रैड व्हील, 11. सफयान शरीफ

Also Read: IPL 2025: Rahul Dravid appointed head coach of Rajasthan Royals


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store