Header Ad

AUS vs SCO Pitch Report: ग्रेंज क्रिकेट क्लब, एडिनबर्ग स्टेडियम की पिच कैसी होगी ?

By Akshay - September 07, 2024 06:01 PM

AUS vs SCO 3rd T20 Match Pitch Report: स्कॉटलैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से SCO vs AUS T20I में शनिवार, 07 सितंबर 2024 को शाम 06:30 बजे ग्रेंज क्रिकेट क्लब, एडिनबर्ग, स्कॉटलैंड में होगा।

AUS vs SCO Pitch Report, How will the pitch of Grange Cricket Club, Edinburgh Stadium be?

स्कॉटलैंड आज एडिनबर्ग में ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेलेगा। पहले दो मैच हारने के बाद स्कॉटलैंड जीत की तलाश में है। ऑस्ट्रेलिया, जो पहले ही सीरीज जीत चुका है, क्लीन स्वीप करने का लक्ष्य रखेगा और अपने दौरे का शानदार तरीके से अंत करना चाहेगा। शुरुआती दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अपनी गहराई दिखाई। मेहमान टीम ने स्कॉटलैंड को आसानी से मात दी, जबकि घरेलू टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम की मारक क्षमता का सामना करने में संघर्ष करना पड़ा। स्कॉटलैंड के लिए, यह अंतिम मैच कुछ सम्मान हासिल करने और सीरीज का शानदार तरीके से अंत करने का अवसर प्रदान करता है। स्कॉटलैंड की टीम अपने घरेलू दर्शकों के सामने अधिक प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होगी, और सीरीज में कम से कम एक जीत दर्ज करने की उम्मीद करेगी।

AUS vs SCO, Grange Cricket Club, Edinburgh Stadium ki Pitch Kesi rahegi

AUS vs SCO Today Match Pitch Report In Hindi: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच मैच एडिनबर्ग के ग्रेंज क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा। आंकड़ों के अनुसार, यह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कम स्कोर वाला मैदान है। पहली पारी का औसत स्कोर 166 है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 133 है। स्टेडियम में अब तक का सर्वोच्च स्कोर 254/5 है, जो न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड के खिलाफ बनाया था। जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 180 रनों का लक्ष्य हासिल किया है- जो स्टेडियम में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। इसलिए, यह साबित हो गया है कि यह एक उच्च स्कोर वाला मैदान है। यूनाइटेड किंगडम की पिचों को स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाजों और तेज गेंदबाजों के लिए अधिक अनुकूल माना जाता है। हालांकि, मौजूदा सीरीज में स्पिनरों को भी सफलता मिली है। पहले दो मैचों के बाद, पिच थोड़ी धीमी हो सकती है, और अंतिम मुकाबले में कम स्कोर की उम्मीद की जा सकती है।

Grange Cricket Club, Edinburgh Stadium Score Records:

कुल मैच: 28
पहले बल्लेबाजी करके जीत: 17
पहले गेंदबाजी करके जीत: 11
पहली पारी का औसत स्कोर: 166
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 132
सबसे अधिक स्कोर: 254/5
सबसे कम स्कोर: 82/10
सबसे ज़्यादा चेज़: 180/4
न्यूनतम बचाव: 126/8

AUS vs SCO Head to Head

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच अब तक 3 टी-20 मैच हुए हैं। इन 3 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 3 जीते हैं जबकि स्कॉटलैंड 0 बार विजयी हुआ है।

Who will win the match?

ऑस्ट्रेलिया अगला मैच भी जीतेगा। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में स्कॉटलैंड के साथ करीबी मुकाबले और अफगानिस्तान के खिलाफ हार के लिए उन्हें पहले ही काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। उनके पास युवा खिलाड़ी हैं जो सबसे छोटे प्रारूप पर हावी होना चाहते हैं।

AUS vs SCO Key Players

  • स्कॉटलैंड के लिए ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से प्रमुख बल्लेबाज हैं, जबकि ब्रैडली करी, मार्क वॉट प्रमुख गेंदबाज हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश इंगलिस, ट्रैविस हेड प्रमुख बल्लेबाज हैं, जबकि मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट प्रमुख गेंदबाज हैं।

AUS vs SCO Match Playing 11 In Hindi

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11 1. ट्रैविस हेड, 2. जेक फ्रेजर-मैकगर्क, 3. जोश इंगलिस (विकेट कीपर), 4. कैमरन ग्रीन, 5. मार्कस स्टोइनिस, 6. टिम डेविड, 7. मिशेल मार्श (कप्तान), 8. सीन एबॉट, 9. जेवियर बार्टलेट, 10. एडम ज़म्पा, 11. रिले मेरेडिथ

स्कॉटलैंड (SCO) संभावित प्लेइंग 11 1. जॉर्ज मुन्से (विकेट कीपर), 2. माइकल जोन्स, 3. ब्रैंडन मैकमुलेन, 4. रिची बेरिंगटन (कप्तान), 5. चार्ली टियर (विकेट कीपर), 6. माइकल लीस्क, 7. मार्क वॉट, 8. क्रिस ग्रीव्स, 9. क्रिस सोल, 10. ब्रैड व्हील, 11. ब्रैडली करी

SCO vs AUS Dream11 Prediction Team:

कीपर – जोश इंगलिस (कप्तान), जॉर्ज मुन्से।

बल्लेबाज – मिशेल मार्श, ट्रैविस हेड (उप कप्तान), जेक फ्रेजर मैकगर्क।

ऑलराउंडर – कैमरून ग्रीन, माइकल लीस्क, मार्कस स्टोइनिस।

गेंदबाज – एडम ज़म्पा, सीन एबॉट, मार्क वॉट।

Also Read: आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 5 खिलाड़ी


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store