Header Ad

Asia Cup 2022: क्या 4 सितंबर को फिर IND vs PAK मैच होगा

By Akshay - August 30, 2022 03:44 PM

Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान (Asia Cup Ind vs PAK) के बीच मुकाबला 28 अगस्त को खेला गया, जिसमें भारत को 5 विकेट से शानदार जीत मिली

इस जीत के हीरो हार्दिक पंड्या बने, जिन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कमाल का परफॉर्मेंस किया और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजे गए. बता दें कि क्रिकेट फैन्स के लिए यह मैच रोमांच के सागर में गोते लगाने जैसा रहै. मैच का फैन्स का खूब लुत्फ उठाया. लेकिन आपको बता दें कि फैन्स के लिए भारत-पाक मैच का रोमांच अभी थमा नहीं है. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर एक दूसरे से मुकाबला कर सकते हैं.

दरअसल, एशिया कप का शेड्यूल (Asia Cup Schedule) bकुछ ऐसा है जिसके कारण दोनों टीमें सुपर 4 राउंड में एक बार फिर एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला कर सकती है. लेकिन इसके लिए भारत को हांगकांग और पाकिस्तानी टीम को भी अपने ग्रुप में हांगकांग को हराना होगा.

क्या है समीकरण (Here's how India can face Pakistan twice more in Asia Cup 2022)

बता दें कि भारत, पाकिस्तान और हांगकांग की टीम ग्रुप ए में हैं. एशिया कप के शेड्यूल के अनुसार सुपर4 राउंड में वो दो टीम पहुंचेगी जो अपने ग्रुप में टॉप 2 पर रहेगी. यदि भारत हांगकांग को हरा देगा को ग्रुप ए में वह नंबर 1 पर पहुंच जाएगा. वहीं, पाकिस्तान अपने ग्रुप में अगले मैच में हांगकांग को हरा देगा तो टीम नंबर 2 पर रहेगा.

ऐसे में जब सुपर 4 राउंड के लिए टीमें तय होगी तो सुपर 4 राउंड में टॉप 2 में भारत औऱ पाकिस्तान की टीम नंबर एक और नंबर 2 पर रहेगी. तब 4 सितंबर को ग्रुप एक में ए1 Vs ए2 टीम के बीच मैच होगा, जिसके कारण भारत औऱ पाकिस्तान की टीम का मुकाबला हो सकेगा. बता दें कि सुपर-4 राउंड में मुकाबला राउंड रॉबिन फॉर्मेट के तहत खेला जाएगा. यानि जीतने के बाद ही टीम टूर्नामेंट में आगे जाएगी. बता दें कि सुपर फोर चरण की शीर्ष दो टीमें 11 सितंबर को खेले जाने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी

एशिया कप शेड्यूल सुपर 4 राउंड

3 सितंबर: B1 बनाम B2, शारजाह - शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

4 सितंबर: A1 बनाम A2, दुबई - शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

6 सितंबर: A1 बनाम B1, दुबई - शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

7 सितंबर: A2 बनाम B2, दुबई - शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

8 सितंबर: A1 बनाम B2, दुबई - शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

9 सितंबर: बी1 बनाम ए2, दुबई- शाम 7:30 बजे(भारतीय समयानुसार)

11 सितंबर: फाइनल, दुबई- शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

Also Read: IND vs HK Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store