दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने किया कमाल

Australia vs England, 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 275 रन से जीत लिया. इंग्लैंड की दूसरी पारी 192 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 486 रन का लक्ष्य दिया था

Australia vs England, 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 275 रन से जीत लिया. इंग्लैंड की दूसरी पारी 192 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 486 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन टेस्ट मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और इंग्लैंड को केवल 192 रन पर रोककर एशेज सीरीज (The Ashes, 2021-22) में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. इससे पहले पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता था. बता दें कि डे-नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अजेय कारनामें को बरकरार रखा है. देखें पूरा स्कोरकार्ड

अबतक ऑस्ट्रेलिया ने 9 डे- नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी टेस्ट को जीतने में सफलता हासिल की है. इंग्लैंड ने 486 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले सत्र में छह विकेट 142 रन पर गंवा दिये. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बाकी के 4 विकेट आगले सत्रों में लेकर एक शानदार जीत हासिल कर ली. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन क्रिस वोक्स ने बनाए. वोक्स ने 97 गेंद पर 44 रन की पारी खेली. इसके अलावा रॉरी बर्न्स ने 34 रन बनाए. वहीं, कप्तान जो रूट केवल 24 रन ही बना सके. ऑस्ट्रेलिया की ओर से झाय रिचर्ड्सन ने 42 रन देकर 5 विकेट लिए. रिचर्ड्सन का टेस्ट में यह पहला 5 विकेट हॉल है.

इसके अलावा स्टार्क, नाथन लियोन ने 2-2 विकेट लिए. माइकल नेसेर ने 1 विकेट लिए. इस टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मार्नस लाबुशेन को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. ऑस्ट्रेलिया के लाबुशेन ने पहली पारी में 103 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में अर्धशतक जमाकर ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार खेल दिखाया था.

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 473/9

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 473 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी, जिसमें वॉर्नर ने 95, लाबुशेन ने 103 रन और स्टीव स्मिथ ने 93 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की ओर से 3 विकेट लिए थे.

इंग्लैंड ने 236 रन बनाए थे

ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड ने पहली पारी में केवल 236 रन बनाए थे, जिसमें डेविड मलान ने 80, रूट ने 62 और स्टोक्स ने 34 रन का योगदान दिया था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क को 4 विकेट मिले थे.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बनाए 230/9

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 230 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था. जिसमें लाबुशाने ने 51 और ट्रेविस हेड ने 51 रन की पारी खेली थी. इंग्लैंड की ओर से मलान 2, रूट 2 और रॉबिन्सन ने 2 विकेट चटकाए थे.

प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गया है. ऑस्ट्रेलिया के पास 100 फीसदी परसेंटेज के साथ दूसरे नंबर पर है. उसके पास अब 24 प्वाइंट हो गए हो गए हैं. इस सर्किल में ऑस्ट्रेलिया ने 2 टेस्ट जीते हैं और दोनों को जीतने में सफल रही है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied