बाहर हो रही बातों का मेरे लिए कोई महत्व नहीं, रोहित शर्मा

Sa vs Ind: रोहित शर्मा पहले से ही वनडे कप्तान बन चुके हैं. और पूरा देश अब टीम के ऐलान होने का इंतजार कर रहे हैं

नयी दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे कप्तानी हटाए जाने के बाद अलग-अलग चर्चाएं हो रही हैं, तो वहीं टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तैयारियों में व्यस्त होने के बीच नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने साफ कर दिया है कि बाहर हो रहीं बातों का कोई महत्व नहीं है. दक्षिण अफ्रीका दौरे में पहला टेस्ट मैच कुछ ही दिन बाद 26 दिसम्बर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. रोहित ने यह विचार रविवार को bcci.tv के साथ बातचीत में साझा किए.

Also Read:India became number one again after winning the series from New Zealand

रोहित ने कहा कि जब भी आप भारत के लिए खेलते हो, तो दबाव बहुत ही ज्यादा होता है. लोग आपके बारे में सकारात्क-नकारात्मक बातें करेंगे, लेकिन मेरा नजरिया यह है कि बतौर क्रिकेटर मेरा काम क्रिकेट खेलने पर ध्यान देना है. नए वनडे कप्तान बोले कि मुझे इससे मतलब नहीं है कि लोग क्या बातें कर रहे हैं क्योंकि यह वह बात है, जिसे कंट्रोल नहीं किया जा सकता.

रोहित ने टीम के अभ्यास सेशन के बीच कहा कि मैंने इस बारे में हजारों बार कहा है और आगे भी कहता रहूंगा. ऐसा ही कुछ संदेश टीम के लिए भी है. उन्होंने कहा खिलाड़ी जानते हैं कि जब हम कोई बड़ा टूर्नामेंट खेलते हैं, तो तरह-तरह की बातें होती हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात है उस बात पर ध्यान केंद्रित करना, जो हमारे हाथ में है. हमारा काम भारत के लिए मैच जीत और उस तरह से खेलना है, जिसके लिए हम जाने जाते हैं.

उन्होंने कहा कि इस तरह की जो बातें बाहर होती हैं, उनका कोई महत्व नहीं है. हमारे लिए अहम बात यह है कि हम एक-दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं. यह बाकी बातों से ज्यादा महत्वपूर्ण है. मैं फलां-फलां के बारे में क्या सोचता हूं, यह अहम बात है. हम खिलाड़ियों के बीच अच्छा तालमेल पैदा करना चाहते हैं, जो हमारे लक्ष्य को हासिल करने में मदद करेगा, जो हम हासिल करना चाहते हैं. राहुल भाई (द्रविड़) इसमें हमारी मदद करेंगे और हम इसकी ओर निहार रहे हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied