विराट कोहली से क्यों छीनी गई कप्तानी, पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण

विराट कोहली से क्यों छीनी गई वनडे टीम की कप्तानी, पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी क्यों छीनी है और इसके पीछे का असली कारण क्या है, इसे पूर्व विकेटकीपर और राष्ट्रीय चयनकर्ता रहे चुके सबा करीम ने समझाने की कोशिश की है। सबा करीब ने गुरुवार को कहा कि आइसीसी ट्राफी न जीतने के कारण विराट कोहली को भारत के वनडे टीम के कप्तान के पद से हटा दिया गया।

click here: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, जडेजा बाहर

विराट कोहली टीम के कप्तान

टी20 कप्तानी से हटने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए विराट कोहली ने भारत में 2023 विश्व कप तक वनडे टीम का नेतृत्व जारी रखने की इच्छा व्यक्त की थी। हालांकि, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने घोषणा की है कि स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत की एकदिवसीय और टी20 टीमों का नेतृत्व करेंगे। इस तरह अब रोहित शर्मा सीमित ओवरो में और लंबे प्रारूप में विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे।

click here: IPL 2022: नीलामी से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों की पूरी सूची

सबा करीम ने खेल नीति नामक एक शो में कहा, "यह कहना सही है कि विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया है। उनको टी20 टीम की कप्तानी छोड़ते समय ही घोषणा करना चाहिए था कि वह वनडे टीम के भी कप्तान नहीं रहना चाहते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसका मतलब है कि वह वनडे टीम के कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन आइसीसी ट्राफी न जीतने के कारण कोहली से कप्तानी छीनी गई।

click here: ड्वेन ब्रावो ने किया खुलासा, बोले-Dhoni ने मुझे करियर बनाने में मदद की.

पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने भी कहा कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा अपने खिलाड़ियों के साथ स्पष्ट संवाद करना चाहते हैं। इसलिए, मुझे यकीन है कि द्रविड़ या बीसीसीआइ के अधिकारी ने कोहली के साथ इस बारे में बातचीत की होगी। सबा करीब की ये बात सही भी है, क्योंकि बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि उन्होंने खुद इस बारे में विराट कोहली को सूचित किया था।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied