Banner
x

IND vs NZ: भारत ने घरेलू मैदान पर पहली बार न्यूजीलैंड को किया क्लीन स्वीप, Rahul Dravid बोले, ‘हमें अपने पैर जमीन पर रखना है’

Rahul Dravid-Rohit Sharma-IND beat NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रन से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरी जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत ने घरेलू मैदान पर पहली बार न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप (India clean sweep New Zealand) किया है।

घरेलू सीरीज में न्यूजीलैंड को हराया था

इससे पहले 2012 में पहली बार दोनों देशों के बीच घरेलू सीरीज खेली गई थी। उस समय महेंद्र सिंह धोनी भारत के कप्तान थे और न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में भारत को 1-0 से हराया था। वहीं इससे पहले 2017 में भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में 3 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया था।

अपनी सरजमीं पर किया क्लीनस्वीप

IND vs NZ-India clean sweep New Zealand: यानी कि आज से पहले तक भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज तो जीता था लेकिन क्लीन स्वीप अभी तक नहीं किया था। लेकिन इस बार नए हेड कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में और नए कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहली बार यह कारनामा भी कर दिखाया है। मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि यह वास्तव में एक अच्छी सीरीज थी।

सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया

Rahul Dravid-Rohit Sharma-IND beat NZ: उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने सीरीज में अच्छ प्रदर्शन किया। अच्छी शुरुआत करना अच्छा लगता है। हम काफी यथार्थवादी भी हैं। हमें अपने पैर जमीन पर रखना होगा और इस जीत को लेकर थोड़ा यथार्थवादी होना होगा। न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप फाइनल खेलना और फिर तीन दिन बाद छह दिनों में तीन मैच खेलना आसान नहीं था।

हमें सीखकर आगे बढ़ना होगा

IND vs NZ-India clean sweep New Zealand: हमारे नजरिए से अच्छा है लेकिन हमें इस सीरीज से सीखकर आगे बढ़ना होगा। अगले 10 वर्षों में यह एक लंबी यात्रा है और हमारे पास उतार-चढ़ाव का हिस्सा होगा। कुछ युवाओं को आते हुए देखना वाकई अच्छा है। हमने कुछ खिलाड़ियों को मौका दिया है जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। हमने अपने लिए उपलब्ध कुछ कौशलों को देखा है और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, हमें उन कौशलों का निर्माण करते रहना होगा।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x