Banner
x

T20 World Cup: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर T20 वर्ल्ड कप से हुआ बाहर

बांग्लादेश के लिए जबरदस्त फॉर्म में चल रहे 34 वर्षीय ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट का शिकार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि उनकी मांसपेशियों में चोट आई है. जिसकी वजह से वह शेष बचे टूर्नामेंट के मुकाबलों से बाहर हो गए हैं.

दुबई: आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) का रोमांच अपने चरम पर है. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का 23वां मुकाबला बीते 29 अक्टूबर को वेस्टइंडीज (West Indies) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh National Cricket Team) के बीच शारजाह स्थित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में पड़ोसी देश को कैरेबियाई टीम के सामने तीन रनों से हाल झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही बांग्लादेशी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी लगभग टूट सा चूका है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान हार के साथ-साथ बांग्लादेशी टीम को एक बड़ा झटका भी लगा. दरअसल टीम के लिए जबरदस्त फॉर्म में चल रहे 34 वर्षीय अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) चोट का शिकार हो गए. बताया जा रहा है कि उनकी मांसपेशियों में चोट आई है. जिसकी वजह से वह शेष बचे टूर्नामेंट के मुकाबलों से बाहर हो गए हैं.

शाकिब अल हसन का जलवा ग्रुप स्टेज मुकाबलों में जबरदस्त रूप से देखने को मिला था. उन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2021 में टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले छह मैच खेलते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण 131 रन बनाए थे. इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान उन्होंने टीम के लिए इतने ही मुकाबलों में 11 सफलता दिलाई थी. 34 वर्षीय हसन T20 वर्ल्ड कप 2021 में मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) के साथ क्रमशः पहले स्थान पर स्थित हैं.

बात करें T20 वर्ल्ड कप 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की अंकतालिका में मौजूदा स्थिति के बारे में तो महमूदुल्लाह (Mahmudullah) की अगुवाई वाली टीम ग्रुप A में अपने तीन मुकाबलों के बाद बिना किसी जीत के शून्य (-1.069) अंक लेकर सबसे निचले पायदान पर स्थित है. वहीं इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने तीन मुकाबलों के बाद छह (+3.948) अंक लेकर पहले स्थान पर काबिज है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x