गायकवाड़ का तूफान, आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया शतक, फिर हुआ कुछ ऐसा याद आ गए नीरज चोपड़ा- Video

राजस्थान और चेन्नई (CSK vs RR) के बीच खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को जीत जरूर मिली लेकिन इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने नाबाद शतक जमाकर कमाल कर दिखाया है.

IPL 2021: राजस्थान और चेन्नई (CSK vs RR) के बीच खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को जीत जरूर मिली लेकिन इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने नाबाद शतक जमाकर कमाल कर दिखाया है. गायकवाड़ ने 60 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और अपनी पारी के दौरकान 9 चौके और 5 छक्के जमाए. उनकी यह पारी बेहद ही यादगार रही. दरअसल आईपीएल में गायकवाड़ का यह पहला शतक है. सीएसके की पारी के आखिरी गेंद पर गायवाड़ को अपने शतक को पूरा करने के लिए 5 रन की दरकार थी. ऐसे में गायकवाड़ ने आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर अपना शतक पूरा कर लिया. बता दें कि शतक पूरा करने के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर हर किसी को ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल जीताने वाले नीरज चोपड़ा की याद आ गई.

याद आए नीरज चोपड़ा

दरअसल जैसे ही गायकवाड़ ने आखिरी गेंद पर शॉट मारा वैसे ही उन्होंने अपने शतक के पूरा होने का जश्न मनाना शुरू कर दिया था. गायकवाड़ को यकीन हो गया था कि उनके बल्ले से निकला शॉट सीधे छक्के के लिए ही जाएगी. इस मोमेंट को देखकर फैन्स को नीरज चोपड़ा की याद गई

दरअसल टोक्यो ओलंपिक में भी जब नीरज ने अपना बेस्ट थ्रो करने के तुरंत बाद ही जश्न मनाना शुरू कर दिया था. नीरज का मानना था कि उनके द्वारा फेंका गया भाला बेस्ट स्कोर को हासिल करेगी और यही हुई. नीरज ने टोक्यो में 86.65 मीटर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता था.

गायकवाड़ का करिश्मा

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के लिए यह आईपीएल शानदार रहा है. अबतक उनके नाम 40.33 की स्ट्राइक रेट से 508 रन आ चुके हैं. इस सीजन में उन्होंने एक शतक औऱ 3 अर्धशतक है. इस सीजन में अब उनके नाम ऑरेंज कैप है. पिछले साल ही आईपीएल में डेब्यू करने के साथ ही गायकवाड़ ने अपनी बल्लेबाजी से खुद को साबित कर दिया था. अबतक आईपीएल में उन्होंने 18 मैचों में 50.85 की औसत 134.08 स्ट्राइक रेट से कुल 712 रन पूरे किए हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied