Video: 16 साल की गेंदबाज ने डेब्यू मैच में किया 'गजब' कारनामा, 4 बल्लेबाजों को मांकडिंग के जरिए किया OUT

Funny Incident in cricket: क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसी घटनाएं होती है जिसे फैन्स देखकर हैरान रह जाते हैं. ऐसा ही एक अनोखा वाकया 12 सितंबर को खेले गए आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर मैच (T20I World Cup Qualifier) में घटित हुआ

Funny Incident in cricket: क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसी घटनाएं होती है जिसे फैन्स देखकर हैरान रह जाते हैं. ऐसा ही एक अनोखा वाकया 12 सितंबर को खेले गए आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर मैच (T20I World Cup Qualifier) में घटित हुआ जब डेब्यू कर रहे गेंदबाज ने 4 बार मांकडिंग कर (mankading in cricket) बल्लेबाज को रन आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी, सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है. दरअसल हुआ ये कि महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर मैच में युगांडा (Uganda) के 4 बल्लेबाजों को कैमरून की 16 साल की गेंदबाज मेवा डाउमा (Maeva Douma) ने मांकडिंग कर रन आउट कर दिया. मैच में युगांडा की बल्लेबाज गेंदबाज कैमरून के गेंद करने से पहले ही क्रीज से बाहर निकल जा रहे थे. ऐसे में कमरून ने बल्लेबाजों को मांकडिंग करने का फैसला किया. सबसे पहले डाउमा ने युगांडा के बल्लेबाज केविन अविनो (34) को 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर मांकडिंग के कर रन आउट किया.

इसी ओवर में रीता मुसामली को भी मांकडिंग कर पवेलियन की राह दिखा दी. इसके अलावा डाउमा ने अंतिम ओवर में मेक्युलेट नकिसुवी (21) और जेनेट म्बाबजी को भी मांकडिंग के जरिए रन आउट कर पवेलियन भेजा. हैरानी की बात ये रही कि युगांडा के बल्लेबाज बार-बार मांकडिंग होने के बाद भी क्रीज से बाहर निकलते दिखे. इस घटना ने सोशल मीडिया पर हर किसी को हैरान कर दिया.

मैच में युगांडा ने 20 ओवर्स में 6 विकेट पर 190 रन बनाए थे जिसके जवाब में कैमरून की टीम 14.3 ओवरों में महज 35 रन बनाकर आउट हो गई. कैमरून की टीम को 155 रन रन से हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि कैमरून की महिला टीम का यह मैच पहला इंटरनेशनल टी-20 मैच था.

Also Read:BCCI offers to play two extra T20 matches in England next year


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied