Eng vs Ind 4th Test: जो रोहित ने कर डाला, वह तो सहवाग भी नहीं कर सके, "शहंशाह" को कोई चुनौती नहीं

Eng vs Ind 4th Test: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक के चर्चे कई पहलुओं से हो रहे हैं. लेकिन सहवाग वाला पहलू हैरान कर देने वाला है क्योंकि यह सहवाग की फितरत रही है. इसके बावजूद सहवाग पीछे रह गए.

नयी दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ केनिंगट ओवल में जारी चौथी टेस्ट के तीसरे दिन का आकर्षण रोहित शर्मा (137) का शतक रहा. और इसे यादगार बनाने का काम किया रोहित ने छक्का जड़कर शतक पूरा करके. वैसे तो रोहित के इस शतक को हमेशा ही फैंस याद करेंगे, लेकिन अगर भारत ओवल में जीतता है, तो यह वेरी-वेरी स्पेशल बन जाएगा और इस शतकीय पारी की अहमियत बहुत ही ज्यादा बढ़ जाएगी. बहरहाल, यह शतक बनाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वह कर दिखाया है, जो वीरेंद्र सहवाग जैसा बल्लेबाज भी नहीं कर सका. और यह बात पहली नजर में हैरान करती है कि क्या ऐसा हो सकता है, लेकिन यह सच है. सौ फीसद सच

बता दें कि भारतीय क्रिकेट इतिहास में चार ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार छक्का जड़कर शतक पूरा करने के काम को अंजाम दिया है, लेकिन इन चारों में ही सहवाग का नाम नहीं है. 'शहंशाह' सचिन को कोई भी अभी तक चुनौती नहीं है, जिन्होंने खेले 200 टेस्ट मैचों में छह बार छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया. सचिन के बाद अब रोहित शर्मा का नंबर आ गया है और वह दूसरी पायदान पर सवार हो चले हैं.

रोहित ने करियर में तीसरी बार छक्का जड़कर शतक बनाया. जाहिर है कि सचिन के रिकॉर्ड को भेदने के लिए रोहित को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा क्योंकि यह शतक नहीं, बल्कि छक्का जड़कर शतक बनाने की बात है. इसके बाद तीसरे नंबर पर गौतम गंभीर और ऋषभ पंत का कब्जा है, जिन्होंने दो-दो शतक छक्के के साथ शतक पूरा किया.

वहीं, सहवाग ने साल 2004 में यह कारनामा सिर्फ एक बार ही किया, जब उन्होंने मुल्तान में शोएब अख्तर की गेंद पर शतक पूरा किया. हालांकि, बाद में जब सहवाग ने तीन सौ का आंकड़ा छुआ, तो वीरू ने सकलैन मुश्ताक की गेंद पर ही छक्का जड़कर अपना तिहरा शतक पूरा किया, जिसका बार-बार और अक्सर जिक्र होता रहता है. और सभी जानते हैं कि सहवाग इस अंदाज को कितना पसंद करते रहे, लेकिन इसके बावजूद वह रोहित से पीछे रह गए.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL Check it Now: https://possible11.com/news/?id=747" target="_blank" class="ico ml" title="Share via Mail">ML COPY
Link Copied