LORDS में एंडरसन के साथ विराट की हुई बहस, फिर भी नही भूले ''स्पोर्ट्समैनशिप'', ऐसा काम करके जीता दिल

लॉर्ड्स में टेस्ट (Lords Test Ind Vs England 2021) में भारत को जीत मिली और तीसरी बार इस मैदान पर टेस्ट में भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही.

लॉर्ड्स में टेस्ट (Lords Test Ind Vs England 2021) में भारत को जीत मिली और तीसरी बार इस मैदान पर टेस्ट में भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही. इस टेस्ट मैच में जहां भारतीय गेंदबाजों का परफॉर्मेंस कमाल का रहा तो वहीं दूसरी ओर मैच के दौरान खिलाड़ियों के बीच गर्मागर्मी भी खूब चर्चा का विषय रहा. खासकर जेम्स एंडरसन और विराट कोहली के बीच मैदान पर बहस देखने को मिली थी. कोहली और एंडरसन (virat anderson fight) के बीच कहासुनी को लेकर काफी बातें हुई. लेकिन लॉर्ड्स में जीत हासिल करने के बाद भारतीय कप्तान ने सभी बातों को भुलाकर सबसे पहले जेम्स एंडरसन के पास गए और उनसे हाथ मिलाया. कोहली ने ऐसा कर एक सच्चे खिलाड़ी की तरह स्पोर्ट्समैनशिप की मिसाल कायम कर दी है. सोशल मीडिया पर कोहली के इस स्पोर्ट्समैनशिप की तारीफ हो रही है.

बता दें कि ऐतिहासिक लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान इंग्लिश फैन्स का भी व्यवहार निराशाजनक रहा. मैच के दौरान इंग्लिश दर्शक केएल राहुल पर शैम्पेन की बोतक की ढक्कन भी फेंकते हुए नजर आए. जिसकी काफी निंदा की गई. इसके साथ-साथ भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह का एंडरसन पर बल्लेबाजी के दौरान बाउंसर की बौछार करना भी च्रर्चा का विषय रहा. इंग्लैंड के कुछ पूर्व खिलाड़ी ने बुमराह की आलोचना भी की. यहां तक की पूर्व साउथ अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन ने ट्वीट करके इसपर रिएक्ट भी किया था.

लेकिन इतना सबकुछ होने के बाद भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने एकजुटता दिखाकर मैदान पर अपनी ओर से 100 फीसदी देते रहे, जिसका फल भारत को लॉर्ड्स में 151 रन की शानदार जीत के साथ मिला. केएल राहुल को उनके शतक के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं शमी औऱ जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ हुई.

बता दें कि बुमराह और शमी ने भारत की दूसरी पारी में नाबाद 89 रन की साझेदारी की जिसने मैच का रूख ही बदल कर रख दिया. शमी ने जहां अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को दूसरी पारी में 298 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई तो वहीं दूसरी ओर बुमराह ने गेंदबाजी से भी कमाल करते हुए इंग्लिश बल्लेबाजों को खूब परेशान किया.

भारतीय गेंदबाजों में सिराज ने धमाल मचाया और पूरे टेस्ट में 8 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे. शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी कर इंग्लिश बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में केवल 120 रन बनाकर आउट हो गया. लॉर्ड्स में भारत की यह सबसे बड़ी जीत है.

Also Read:'ओह माई लॉर्ड्स', भारत की ऐतिहासिक जीत पर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied