Eng vs In 2nd Test: जो कोई बल्लेबाज 144 साल में लॉर्ड्स पर नहीं कर सका, वह राहुल ने 6ठें शतक से कर डाला

Eng vs Ind 2nd Test: इससे पहले केएल राहुल ने सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ ही ओवर में 149 रन की पारी खेली थी, लेकिन इस छठे शतक के साथ राहुल ने वह कर डाला, जो क्रिकेट के करीब 144 साल के इतिहास में लॉर्ड्स में कोई बल्लेबाज नहीं कर सका था

नयी दिल्ली: Eng vs Ind 2nd Test, Day 1: इंग्लैंड के खिलाफ वीरवार को लॉर्ड्स में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल का आकर्षण पूरी तरह से भारतीय ओपनर केएल राहुल रहे. राहुल ने पहले दिन 38वें टेस्ट में अपना छठा शतक बनाया. यह केएल राहुल के बल्ले से यह शतक करीब तीन साल बाद आया है. इससे पहले केएल राहुल ने सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ ही ओवर में 149 रन की पारी खेली थी, लेकिन इस छठे शतक के साथ राहुल ने वह कर डाला, जो क्रिकेट के करीब 144 साल के इतिहास में लॉर्ड्स में कोई बल्लेबाज नहीं कर सका था. बहरहाल, केएल राहुल ने शतक ही नहीं जड़ा, बल्कि वह दिन की समाप्ति पर नाबाद लौटे और उन्होंने पूरी सीरीज के लिए भारत को जरूरी टॉनिक प्रदान कर दिया है.

अब आप कहेंगे कि राहुल ने ऐसा क्या कर डाला. चलिए हम बाते हैं. दरअसल बात यह है कि लॉर्ड्स में अभी तक नंबर से लेकर पांच तक में से नंबर दो को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने शतक बनाए थे. और राहुल इतिहास में पहले ऐसे नंबर दो बल्लेबाज रहे, जिन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर शतक बनाया.

इसी के साथ ही लॉर्ड्स में पिछले कई दशकों का नंबर दो बल्लेबाज का सूखा भी खत्म हो गया. राहुल ने पारी के 78वें ओवर में गेंदबाजी करने आए वुड को स्कवॉयर कट से चौका जड़कर पारी के सौ रन बन पूरे किए. और जब शतक पूरा हुआ, तो शायद केएल राहुल को भी इस बात का एहसास नहीं होगा कि उन्होंने लॉर्ड्स पर कौन से 144 साल से सूखे को खत्म किया है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied