IND vs ENG: रविंद्र जडेजा का टेस्ट किकेट में धमाल, ऐसा कमाल कर कपिल देव-इमरान खान के महान लिस्ट में हुए शामिल

England vs India, 1st Test: भारत के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक कमाल का रिकॉर्ड पहले टेस्ट मैच के दौरान बना दिया है. जडेजा ने भारत की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 2000 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं

England vs India, 1st Test: भारत के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक कमाल का रिकॉर्ड पहले टेस्ट मैच के दौरान बना दिया है. जडेजा ने भारत की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 2000 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं. ऐसा करते ही वो टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से 200 विकेट और 2000 रन बनाने का डबल धमाका करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. जडेजा से पहले भारत की ओर से ऐसा कारनामा अपने टेस्ट करियर में कपिल देव, अश्विन, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने किया था. अब जडेजा भी इस लिस्ट में शामिल होकर अपने करियर में यकीनन एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है.

इसके अलावा भारत के जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट और 2000 रन का डबल धमाका सबसे तेज करने के मामले में भी दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. जडेजा का टेस्ट में यह 53वां मैच है. जडेजा से तेज ऐसा कारनामा टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के इयान बॉथम(Ian Botham) ने किया है. इयान बॉथम ने टेस्ट में 2000 रन और 200 विकेट केवल 42वें टेस्ट मैच में पूरा करने में सफल रहे थे. इसके अलावा दूसरे नंबर पर कपिल देव हैं. कपिल देव ने 50वें टेस्ट मैच में इस डबल धमाके को करने में सफल रहे थे. तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के इमरान खान रहे थे. इमरान खान ने 50वें टेस्ट मैच में इस कारनामें को किया था. अश्विन ने 51 टेस्ट मैच में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

पहली पारी में इंग्लैंड 183 पर आउट

पहली पारी में इंग्लैंड की टीम केवल 183 रन ही बना सकी थी. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान जो रूट ने बनाया था. रूट ने 64 रन की पारी खेली थी. भारत की ओर से बुमराह ने 4 विकेट तो वहीं मोहम्मद शमी के खाते में 3 विकेट आए थे. 2 विकेट शार्दुल ठाकुर लेने में सफल रहे थे.

कोहली हुए 0 पर आउट

जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लिया, कोहली बिना रन बनाए आउट हुए. टेस्ट में कोहली तीसरी बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं. इससे पहले भारतीय कप्तान 1-1 बार ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ गोल्डन डक का शिकार हो गए हैं

Also Read:PM Modi renames Rajiv Gandhi Khel Ratna as Major Dhyan Chand


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied