AUS vs IND 1st Test: भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमटी, आखिरी 7 विकेट 56 रन पर गिरे

AUS vs IND 1st Test:

एडिलेट टेस्ट में भारतीय पारी दूसरे दिन 244 रन पर आउट हो गई., भारत की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए. बता दें कि पहले दिन के खेल खत्म होने पर भारत ने 6 विकेट पर 233 रन बनाए थे. अश्विन और साहा क्रीज पर डटे हुए थे. लेकिन दूसरे दिन के खेल के पहले ही ओवर में अश्विन आउट हुए और भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा. इसके बाद 4 ओवर के अंदर भारतीय पारी सिमट गई. एक समय भारत का स्कोर 3 विकेट पर 188 रन था, लेकिन कोहली के रन आउट होने के बाद भारत के बाकी के 7 विकेट केवल 56 रन के अंदर गिएर गए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट, पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन के खाते में 1-1 विकेट आए.

स्कोरकार्ड

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक जमाया. रहाणे के साथ रन लेने के दौरान कोहली गलतफहमी का शिकार हुए और रन आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा. कोहली के आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई. यही कारण रहा कि भारतीय टीम केवल 244 रन ही बना सकी. भारत की ओर से रहाणे ने 42 और पुजारा ने 43 रन की पारी खेली, इसके अलावा मयंक अग्रवाल 17 रन बनाकर आउट हुए.

बता दें कि एक समय भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट पर 188 रन था. इसी स्कोर पर कोहली रन आउट हुए और फिर मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पकड़ मजबूत बना ली. विराट कोहली के आउट होने के बाद गई नई गेंद ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिली. इसके बाद मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने कहर बरपाना शुरू किया. कंगारू तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज बेबस नजए आए और 13.1 ओवरों में 51 रन के भीतर 6 विकेट गिरे.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied