ओलंपिक के लिए सचिन का भारतीय खिलाड़ियों को संदेश, बोले- 'तिरंगे का प्रतिनिधित्व करते देखते हैं तो..

Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है और 8 अगस्त को इसका समापन होगा. भारत के खिलाड़ी भी महाकुंभ में मेडल जीतने के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे

Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है और 8 अगस्त को इसका समापन होगा. भारत के खिलाड़ी भी महाकुंभ में मेडल जीतने के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे. ओलपिक के आगाज से पहले भारत के महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक वीडियो शेयर कर खास संदेश दिया है. तेंदुलकर ने देश के सभी लोगों से ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिला़ड़ियों को चीयर करने की अपील की है. तेंदुलकर ने अपने वीडियो संजदेश में कहा कि, हार और जीत में अंतर काफी कम होता है लेकिन फिर भी इसके लिए हमारे खिलाड़ी सालो-साल मेहनक करते हैं. ओलंपिक में खेलना हर खिलाड़ी एक सपना होता है. इन खिलाड़ियों के द्वारा किए जाने वाले मेहनत को हम सलाम करते हैं. 'लेट्स चीयर इंडिया'. तेंदुलकर के द्वारा शेयर किए गए वीडियो को काफी लाइक्स और कमेंट मिल रहे हैं.

तेंदुलकर ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है., 'जब हम आपको तिरंगे का प्रतिनिधित्व करते देखते हैं तो हम सभी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, यह ओलंपिक, यह अलग नहीं होगा और हम सभी भारत से जोर-जोर से आपके लिए जयकारा लगाएंगे क्योंकि आप हमें गौरवान्वित करते हैं.'

बता दें कि इस बार छह बार की विश्व चैम्पियन और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह 23 जुलाई से टोक्यो में शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय ध्वजवाहक होंगे.

इन खेलों में भारत की तरफ से पदक के सबसे बड़े दावेदारों में से एक पहलवान बजरंग पूनिया आठ अगस्त को समापन समारोह में भारतीय ध्वजवाहक की भूमिका निभाएंगे, भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने इन खेलों की आयोजन समिति को अपने फैसले से अवगत करा दिया है.

पहली बार ऐसा हुआ है जबकि ओलंपिक में भारत के दो ध्वजवाहक (एक पुरुष और एक महिला) होंगे. आईओए प्रमुख नरिंदर बत्रा ने हाल में आगामी टोक्यो खेलों में ‘लैंगिक समानता' को सुनिश्चित करने के लिए इस बात की जानकारी दी थी. (इनपुट भाषा से भी)


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied