पाकिस्तान के खिलाफ T20I में वेस्टइंडीज की महिला गेंदबाज का कोहराम, हैट्रिक विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

WI vs PAK women T20I: पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से शानदार जीत मिली. वेस्टइंडीज महिला टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) का रहा.

WI vs PAK women T20I: पाकिस्तान के खिलाफ 4 जुलाई को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में (West Indies Women vs Pakistan Women, 3rd T20I) वेस्टइंडीज को 6 विकेट से शानदार जीत मिली. वेस्टइंडीज महिला टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) का रहा. स्टेफनी टेलर ने जहां गेंदबाजी में हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया तो वहीं बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंद पर 43 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी. स्टेफनी वेस्टइंडीज की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक विकेट लेने वाली दूसरी महिला गेंदबाज बन गई हैं. उनसे पहले वेस्टइंडीज के लिए ऐसा कारनामा अनीसा मोहम्मद ने 2018 में साउथ अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ किया था.

वहीं, वेस्टइंडीज की कप्तान टेलर टी-20 इंटरनेशनल महिला क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लेने वालीं दुनिया की 19वीं महिला गेंदबाज बन गई हैं. महिला टी-20 इंटरनेशनल में सबसे पहला हैट्रिक विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तान की महिला गेंदबाज अस्माविया इकबाल खोखरी ने बनाया था. साल 2012 में अस्माविया ने इंग्लैंड के खिलाफ लोबॉरो टी-20 में हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास बनाया था.

3 मैचों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने कमाल का खेल दिखाया और पाकिस्तान की महिला टीम को तीनों मैच में हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. तीसरे टी-20 में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में केवल 102 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य का आसानी के साथ हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज के कप्तान स्टेफनी टेलर को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied