Eng vs Ind: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले टीम विराट दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी, लेकिन...

England vs India: बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार दौरे का कार्यक्रम कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए बनाया था. काउंटी टीम को भारत के ही बायो-बबल में रखना मुश्किल काम था. ईसीबी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर बहुत ही सतर्क है. भारतीय टीम का बायो-बबल डरहम में तैयार किया जाएगा.

नई दिल्ली: बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में मिली 8 विकेट से हार के बाद हो रही तीखी आलोचना के बाद अब भारतीय मैनेजमेंट आगे कोई जोखिम मोल लेने के लिए तैयार नही हैं. और अब बीसीसीआई (BCCI) भी टीम को वह सब देना चाहता है, जो मैनेजमेंट मांग रहा है. इसी कड़ी में इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पहले भारतीय टीम दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी. लेकिन साफ कर दें कि यह दोनो ही मुकाबले किसी काउंटी टीम के साथ नहीं, बल्कि आपस में ही दो इंट्रा-प्रैक्टिस मैच खेलेगी.

अब खबर ऐसी आ रही है कि अब टीम इंडिया पांच टेस्ट मैचों की तैयारी के लिए डरहम में 15 पहले इकट्टा होगी. यहां टीम नॉटिंघम के लिए रवाना होने से पहले दो इंट्रा-प्रैक्टिस मैच खेलेगी. इससे पहले फाइनल से पहले बीसीसीआई मेजबान बोर्ड के साथ दो काउंटी टीमों के खिलाफ प्रैक्टिस मैच को लेकर संपर्क में था. लेकिन ईसीबी के बयान के अनुसार कोविड-19 और बायो-बबल नियमों के कारण ऐसा नहीं हो सका.

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार दौरे का कार्यक्रम कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए बनाया था. काउंटी टीम को भारत के ही बायो-बबल में रखना मुश्किल काम था. ईसीबी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर बहुत ही सतर्क है. भारतीय टीम का बायो-बबल डरहम में तैयार किया जाएगा.

सूत्र ने कहा कि शुरुआत में वॉर्म-अप मैच योजना का हिस्सा नहीं थे. ध्यान देने की बात यह है कि कहा था कि WTC Final से पहले उन्होंने बीसीसीआई से प्रैक्टिस मैच का अनुरोध किया था, लेकिन उन्हें मैच नहीं दिए गए. यह हम पर निर्भर नहीं करा. हम प्रथम श्रेणी मैच चाहते थे, लेकिन हमें मैच नहीं दिए गए. मैं इसकी वजह नहीं जानता.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied