टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत ने जीता फैंस का दिल, बना डाला ताबड़तोड़ शतक

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया और भारत के बीच 17 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसे जीतने को लेकर सारे खिलाड़ी पैक्टिस कर खूब पसीना बहा रहे हैं। सीरीज शुरू होने से पहले ऋषभ पंत ने धुआंधार शतक जड़कर एडिलेड में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए अपना दावा ठोका है। ऋषभ पंत ने सिडनी में खेले जा रहे तीन दिवसीय डे नाइट प्रैक्टिस मैच में नाबाद 103 रन ठोक दिए।

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के दूसरे दिन भारत ने चार विकेट पर 386 रन बनाकर अपनी बढ़त 472 रनों की कर ली। हनुमा विहारी 104 और ऋषभ पंत 103 रन बनाकर खेल रहे हैं। शुभमन गिल ने 65 और मयंक अग्रवाल ने 51 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 194 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ए को 108 रन पर आउट कर दिया था।

तीन दिवसीय डे नाइट प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में ऋषभ पंत फ्लॉप रहे थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 73 गेंदों पर 103 रन ठोक दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 6 छक्के निकले।

ऋषभ पंत ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर 17 दिसंबर से एडिलेड में खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट के लिए अपना दावा मजबूत किया है। ऐसे में विराट कोहली और भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा में से किसी एक को चुनने की चुनौती होगी।

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में ऋषभ पंत ने 141.10 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. पंत के अलावा हनुमा विहारी 194 गेंदों में 13 चौकों की मदद से नाबाद 104 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

आईपीएल में ऋषभ पंत का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में तो ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला. ऐसे में पंत ने ये तूफानी पारी खेलकर एक बार फिर अपना दावा ठोका है।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied