ऑस्ट्रेलिया कप्तान टिम पेन ने किया भारत की रणनीति का खुलासा, कंगारुओं को घर में मात देने में बनी बड़ा हथियार

ऑस्ट्रेलिया कप्तान टिम पेन ने किया भारत की रणनीति का खुलासा, कंगारुओं को घर में मात देने में बनी बड़ा हथियार

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने संकेत दिया है कि अगर उनकी टीम इस साल एशेज क्रिकेट श्रृंखला में इंग्लैंड को हरा देती है, तो वह कप्तानी से विदा ले लेंगे उन्होंने स्टीव स्मिथ (Steven Smith) को अगला कप्तान बनाये जाने की भी हिमायत की. सत्र की शुरुआत में सितारों के बिना खेल रही भारतीय टीम के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद से 36 वर्ष के पेन पर कप्तानी से हटने का दबाव है. वहीं स्मिथ 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे. साथ ही, पेन ने भारत की उस चालाकी भरी रणनीति का भी खुलासा किया, जिसने इस साल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर उसे मात देने में एक बड़े हथियार का काम किया.

पेन ने न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘निश्चित तौर पर मैं फैसले नहीं लेता लेकिन मैंने जितना समय स्टीव की कप्तानी में खेला, वह शानदार था. वह तकनीक का धनी है.' उन्होंने कहा, ‘वह बहुत कुछ मेरी तरह ही है. उसे काफी कम उम्र में कप्तानी सौंप दी गई जिसके लिये वह तैयार नहीं था, लेकिन जब तक मैं आया, वह परिपक्व हो गया था. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका वाली घटना (गेंद से छेड़खानी) हो गई, लेकिन मैं उसे अगला कप्तान बनाये जाने का समर्थक हूं.'

पेन ने संकेत दिया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर इस साल एशेज में इंग्लैंड को हरा देती है तो वह पद छोड़ देंगे. उन्होंने कहा, ‘कम से कम अगले छह टेस्ट तक तो हूं. मुझे लगेगा कि समय सही है और हम एशेज में इंग्लैंड का सफाया कर देते हैं तो वह जाने का सही समय होगा' भारत के खिलाफ श्रृंखला के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘वे आपका ध्यान हटाने में माहिर है. हम उसी में फंस गए. जैसे उन्होंने कहा कि वे गाबा नहीं जायेंगे तो हमें पता ही नहीं था कि हम कहां खेलेंगे. इससे हमारा फोकस हट गया.'' ऐसी अटकलें थी कि भारतीय टीम उस दौरे पर ब्रिसबेन में नहीं खेलना चाहती थी लेकिन भारत ने खेला और आखिरी दिन मैच जीतकर इतिहास रच दिया.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied