IPL चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने दी जानकारी, स्थगित होने के बाद अब कब कराए जाएंगे टूर्नामेंट के बाकी बचे मुकाबले

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 29 मुकाबलों के बाद कोरोना की वजह से बीच में ही स्थगित करने का फैसला लिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आइपीएल की आपात गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मंगलवार को टूर्नामेंट स्थगित करने का मुश्किल फैसला लिया। आइपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने बताया है कि बाकी बजे 31 मुकाबलों को कब कराया जा सकता है।

एक चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा, "आइपीएल जैसे टूर्नामेंट को स्थगित करना हमेशा ही बड़ा मुश्किल फैसला होता है लेकिन चार टीमें इसमें आ चुकी थी और कुछ खिलाड़ी भी शामिल हो गए थे। एक खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के स्पोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए। चार टीमों के साथ टूर्नामेंट के कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ना मुमकिन नहीं था। चार टीमों के मुकाबलों का कार्यक्रम दोबारा से बनाना मुश्किल था।"

"भारत में चल रही पूरी स्थिति को देखने के बाद हम सभी ने इस बात को सोचा कि सबसे अच्छा यही होगा कि इसे फिलहाल तो स्थगित कर दिया जाए। बाद में फिर बचे हुए मैचों को कराया जाए।"

जब यह पूछा गया कि लीग को वापस से शुरू करने को लेकर क्या कुछ योजना है तो पटेल ने इस पर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस सीजन के बाकी बचे हुए 31 मुकाबलों को या तो टी20 विश्व कप से पहले कराया जाएगा या फिर उसके बाद। टी20 विश्व कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में कराया जाना है।

पटेल बोले, "इस सीजन के बाकी बचे हुए 31 मुकाबलों को जब कभी भी हम करा पाए कराएंगे, तो मैच वहीं से शुरू किए जाएंगे जहां इस वक्त यह खत्म हुआ है। हमें समय की उपलब्धता देखनी होगी या तो आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले या फिर विश्व कप के बाद इसे कराया जा सकता है।"


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied