श्रीलंकाई ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, खेलते रहेंगे फ्रेंचाइजी क्रिकेट

कोलंबो, पीटीआइ। श्रीलंका के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान थिसारा परेरा ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। परेरा ने श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को सौंपे गए अपने पत्र में कहा कि उन्हें लगता है कि उनके लिए सही समय है कि वे आगे बढ़े और युवा क्रिकेटर्स के लिए मार्ग प्रशस्त करें। 32 वर्षीय ऑलराउंडर ने छह टेस्ट, 166 वनडे और 84 टी 20 में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है। हालांकि, वो दुनियाभर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे।

परेरा ने अपने पत्र में लिखा, 'मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं सात क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम रहा और 2014 के टी 20 विश्व कप विजेता टीम का सदस्य था, जिसका आयोजन बांग्लादेश में हुआ था और भारत को हराया था।' श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी राष्ट्रीय टीम की सफलता के लिए परेरा के योगदान को सराहा। बोर्ड के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने एक बयान में कहा कि यह तिसारा परेरा एक शानदार ऑलराउंडर थे। उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट के लिए एक खिलाड़ी के रूप में बहुत योगदान दिया है और कुछ शानदार पलों के हिस्सा रहे।

परेरा ने यह भी पुष्टि की है कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। वह लंका प्रीमियर लीग (LPL) में जाफना स्टैलियंस के लिए खेलते रहेंगे। परेरा ने अपने करियर में 6 टेस्ट खेले, जिसमें 203 रन बनाए और उन्होंने 11 विकेट भी लिए। बाएं हाथ के बल्लेबाज को व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन के लिए ज्यादा जाना जाता था। उन्होंने 166 एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया और 2,338 रन बनाए। वनडे में उन्होंने 175 विकेट भी हासिल किए। टी 20 करियर की बात करें तो उन्होंने 1,204 रन बनाए थे और 51 विकेट चटकाए थे। वह 2016 तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का भी हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (csk), कोच्चि टस्कर्स केरल, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्व किया


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied